फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND वर्सेस AUS टी20 सीरीज में कौन बना मैन ऑफ द सीरीज और मैन ऑफ द मैच? रवि बिश्नोई ने मचाया तहलका

IND वर्सेस AUS टी20 सीरीज में कौन बना मैन ऑफ द सीरीज और मैन ऑफ द मैच? रवि बिश्नोई ने मचाया तहलका

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज पर टीम इंडिया ने 4-1 से कब्जा किया। भारत ने सीरीज का आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच छह रनों से जीता, रवि बिश्नोई मैन ऑफ द सीरीज चुने गए।

IND वर्सेस AUS टी20 सीरीज में कौन बना मैन ऑफ द सीरीज और मैन ऑफ द मैच? रवि बिश्नोई ने मचाया तहलका
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 01:01 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से छह विकेट से हार झेलने के बाद भारतीय क्रिकेट फैन्स का दिल बुरी तरह टूट गया था। वर्ल्ड कप 2023 के तुरंत बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई, जिसमें टीम इंडिया ने 4-1 से जीत दर्ज की। इस सीरीज विन से भारतीय क्रिकेट फैन्स के जख्मों पर कुछ तो मलहम लगा ही होगा, हालांकि वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की हार भुला पाना इतना आसान नहीं होगा। इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया सीरीज का आखिरी मैच 3 दिसंबर को बेंगलुरु में खेला गया, जहां रोमांच की हद तक पहुंचे मैच में टीम इंडिया ने छह रनों से जीत दर्ज की। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी, अर्शदीप सिंह ने दमदार गेंदबाजी करते हुए भारत को यह अप्रत्याशित जीत दिलाई। डेथ ओवरों में अर्शदीप और मुकेश कुमार ने जिस तरह से टीम इंडिया को वापसी दिलाई वह काफी शानदार रहा। बेंगलुरु मैच में कौन मैन ऑफ द मैच बना और किसे मैन ऑफ द सीरीज चुना गया, चलिए एक नजर डालते हैं।

प्लेयर ऑफ द सीरीज बने रवि बिश्नोई। बिश्नोई ने इस सीरीज के दौरान पांच मैचों में कुल 9 विकेट चटकाए। बिश्नोई ने 18.22 की औसत से विकेट चटकाए और 8.20 के इकॉनमी रेट से रन खर्चे। बिश्नोई ने 13.33 के स्ट्राइक रेट से विकेट चटकाए। सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट भी बिश्नोई ने ही लिए। प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए रवि बिश्नोई ने कहा, 'मेरा बस फोकस था कि मैं अपनी एग्जिक्यूशन पर ध्यान लगाऊं। साउथ अफ्रीका दौरे पर मैं स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करने की कोशिश करूंगा। अगल तरह का विकेट होगा, कोशिश करूंगा मैं जल्द वहां के माहौल में घुल-मिल जाऊं।'

प्लेयर ऑफ द मैच लगातार दूसरे मैच में अक्षर पटेल को चुना गया। पिछले मैच में अक्षर को सिर्फ उनकी गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था, लेकिन इस मैच में उन्हें बैटिंग और बॉलिंग दोनों के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अक्षर ने 21 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली और चार ओवर में महज 14 रन देकर एक विकेट चटकाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें