फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकब होंगे विराट कोहली के 50 ODI शतक पूरे? वसीम जाफर ने कर दी भविष्यवाणी

कब होंगे विराट कोहली के 50 ODI शतक पूरे? वसीम जाफर ने कर दी भविष्यवाणी

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने पिछली चार वनडे पारियों में तीन शतक लगाए हैं और इस तरह से उनके खाते में कुल 46 वनडे शतक हो चुके हैं। वनडे में सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज हैं।

कब होंगे विराट कोहली के 50 ODI शतक पूरे? वसीम जाफर ने कर दी भविष्यवाणी
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 17 Jan 2023 11:21 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के खाते में कुल 46 वनडे इंटरनेशनल शतक दर्ज हो चुके हैं। विराट कोहली ने पिछली चार वनडे पारियों में तीन शतक ठोके हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के खाते में 49 वनडे इंटरनेशनल शतक हैं, उनके नाम ही वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक और रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। विराट अब उनसे महज तीन शतक पीछे हैं, जबकि चार शतक लगाते ही वह दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन जाएंगे, जिसने वनडे इंटरनेशनल में 50 शतकों का आंकड़ा छुआ होगा। विराट के 50 वनडे शतक कब पूरे होंगे, इसको लेकर वसीम जाफर ने अपना प्रिडिक्शन दिया है।

इसे भी पढ़ेंः भारत के पास ODI में नंबर वन बनने का मौका, बस करना होगा ये काम

ईएसपीएनक्रिकइंफो हिंदी पर जाफर ने कहा, '50 शतक, मुझे ऐसा लगता है कि अगले 15 मैचों में आपने ऐसा कहा है कि भारत को वर्ल्ड कप 2023 से पहले 17 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, मुझे उम्मीद है कि विराट इन मैचों में जिस तरह की फॉर्म में हैं और जिस रेट से वह शतक बनाते हैं... अपने 50 वनडे इंटरनेशनल शतक पूरा कर लेंगे।'

फील्डिंग करते समय भिड़े थे ये 2 खिलाड़ी, इस हालत में पहुंचे श्रीलंका

इस साल आईसीसी वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में खेला जाना है। वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है। विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में जब से वापसी की है, तब से शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। नवंबर 2019 से लेकर सितंबर 2022 के बीच विराट के बल्ले से एक भी सेंचुरी नहीं निकली थी, जबकि सितंबर 2022 से 16 जनवरी 2023 के बीच उनके बल्ले से चार इंटरनेशनल सेंचुरी निकल चुकी हैं। विराट ने एक शतक टी20 इंटरनेशनल में जबकि तीन शतक वनडे इंटरनेशनल में लगाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें