फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटधोनी कब लेंगे आईपीएल से संन्यास, पूर्व क्रिकेटर बोले- ये तो सिर्फ....

धोनी कब लेंगे आईपीएल से संन्यास, पूर्व क्रिकेटर बोले- ये तो सिर्फ....

पार्थिव पटेल का कहना है कि केवल एमएस धोनी ही उनके इंडियन प्रीमियर लीग के भविष्य को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगा सकते हैं। आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले ही धोनी के संन्यास की खबरों से बाजार गर्म

धोनी कब लेंगे आईपीएल से संन्यास, पूर्व क्रिकेटर बोले- ये तो सिर्फ....
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 08:54 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय विकेट कीपर और मौजूदा कमेंटेटर पार्थिव पटेल का कहना है कि केवल एमएस धोनी ही उनके इंडियन प्रीमियर लीग के भविष्य को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगा सकते हैं। आईपीएल 2024 सीजन की शुरुआत से पहले ही इस बात की चर्चा है कि क्या ये माही का बतौर खिलाड़ी आखिरी आईपीएल होगा, क्या वह आखिरी बार चेन्नई सुपर किंग्स की पीली जर्सी में फैंस का मनोरंजन करते हुए नजर आएंगे?

IND vs ENG- रांची टेस्ट में खिलाड़ी लगाएंगे रिकॉर्ड्स का अंबार, जेम्स एंडरसन-रोहित शर्मा समेत लिस्ट में ये नाम

धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले साल अपना 5वां आईपीएल खिताब जीता था। अब सीएसके आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा 5 खिताब जीतने वाली संयुक्त रूप से पहली टीम बन गई है। उनके अलावा मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में इतने टाइटल जीते हैं। बात धोनी की करें तो पिछले साल भी उनके संन्यास की अटकलें जोरों पर थी, मगर माही ने आईपीएल 2024 में खेलने की इच्छा जताई। हालांकि 42 साल के धोनी के लिए बतौर खिलाड़ी ये आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है।

धोनी के संन्यास को लेकर पार्थिव पटेल ने जियोसिनेमा पर कहा, "हर 10 महीने में एक बार खेलने के लिए आते हुए, हर बार हम इस बारे में बात करते हैं कि ये दो महीने उनके (धोनी) क्रिकेट के आखिरी महीने हैं...यह एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब केवल वह ही दे सकते हैं।"

India vs England- रांची में कैसा रहेगा पिच का मिजाज, जसप्रीत बुमराह के बगैर कैसी होगी भारतीय प्लेइंग XI?

पार्थिव ने इस बात पर भी जोर दिया कि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की कमी को देखते हुए यह सीजन एमएस धोनी की बल्लेबाजी क्षमता के लिए एक और बड़ी परीक्षा साबित होगी।

धोनी ने आईपीएल के पिछले सीजन में खेले 16 मैचों में 26 की औसत के साथ सिर्फ 104 रन ही बनाए थे। हालांकि, धोनी ने सीजन में 182.46 के स्ट्राइक रेट के साथ कुछ प्रभावशाली पारियां खेलीं थी। धोनी बैटिंग में थोड़े पिछड़े जरूर नजर आए थे, मगर उनकी कप्तानी नंबर-1 थी। यही वजह है सीएसके रिकॉर्ड 5वीं बार चैंपियन बना था।

पार्थिव ने आगे कहा, "इन 16 आईपीएल सीजन के दौरान, हमने टूर्नामेंट में बड़े नामों को संघर्ष करते हुए देखा है जिन्होंने बहुत अधिक घरेलू या क्रिकेट के किसी अन्य प्रारूप में नहीं खेला है ... हमने मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट जैसे खिलाड़ियों के साथ ऐसा होते देखा है।" 

बता दें, 22 मार्च से आईपीएल 2024 का आगाज होने जा रहा है। सीएसके सीजन का ओपनिंग मैच आरसीबी के खिलाफ खेलेगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें