DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने किया था वादा, रोहित शर्मा को सफल टेस्ट बल्लेबाज बनाकर ही लूंगा दम
क्रिकेट

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने किया था वादा, रोहित शर्मा को सफल टेस्ट बल्लेबाज बनाकर ही लूंगा दम

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Sun, 22 Aug 2021 05:05 PM
टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने किया था वादा, रोहित शर्मा को सफल टेस्ट बल्लेबाज बनाकर ही लूंगा दम

रोहित शर्मा ने पिछले कुछ सालों में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। हिटमैन के पास कई शॉट्स हैं और क्रीज पर लंबे समय तक टिके रहने की क्षमता उन्हें और भी प्रभावी बनाती है। रोहित ने अपने दम पर भारत को कई जीत दिलाई हैं।बोरिया मजूमदार और कुषाण सरकार द्वारा लिखी गई किताब मिशन डोमिनेशन - एन अनफिनिश्ड क्वेस्ट में  यह खुलासा किया गया है कि कैसे टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने रोहित को बतौर टेस्ट क्रिकेटर देखने के लिए दृढ़ संकल्प किया था।

 भारत के 2019 के घरेलू सीजन के बाद शास्त्री ने कहा था कि अगर वो अपने कार्यकाल में रोहित को एक सफल टेस्ट बल्लेबाज नहीं बनते हैं तो खुद को असफल मानेंगे। रवि शास्त्री के कोच रहते रोहित शर्मा ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मट में अपनी छाप छोड़ी है। रोहित शर्मा अभी इंग्लैंड में है जहां भारत और मेजबान टीम के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है। भारत इस समय टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है। रोहित का इस सीरीज में प्रदर्शन प्रभावशाली रहा है। उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में 83 रन बनाए थे। तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से लीड्स में खेला जाएगा। 

क्या टी-20 वर्ल्ड कप में बॉलिंग कर पाएंगे हार्दिक पांड्या, बॉलिग कोच ने दिया अपडेट

रोहित शर्मा को भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने लिमिटेड ओवर में ओपनर के तौर पर खिलाया और उसके बाद रोहित ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इससे पहले वो मिडिल ऑर्डर में खेल रहे थे और उनका प्रदर्शन प्रभावी नहीं था। रोहित ने बतौर ओपनर कई रिकॉर्ड बनाए हैं। साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में उन्हें टेस्ट में बतौर ओपनर मौका दिया गया। उन्होंने इस सीरीज में तीन शतक जड़े। रोहित ने विदेशी दौरे में भी अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। वो टेस्ट रैंकिंग में छठे नंबर पर काबिज हैं। 

संबंधित खबरें