DA Image
23 सितम्बर, 2020|8:31|IST

अगली स्टोरी

2011 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच टिकट के लिए शाहिद अफरीदी और शोएब अख्तर ने की थी आशीष नेहरा की मदद

भारत और पाकिस्तान के बीच 2011 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में आशीष नेहरा ने दो विकेट लिए थे। सचिन तेंदुलकर ने 85 रन बनाए थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

aashish nehra coach

2011 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मैच मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला गया था। भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का सिलसिला जारी रखते हुए उस मैच में 29 रनों से जीत दर्ज की थी। 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत ने श्रीलंका को छह विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया था। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने सेमीफाइनल मैच को याद करते हुए बताया कि मैदान पर भारत और पाकिस्तान दोनों फैन्स में गजह का उत्साह था। नेहरा ने बताया कि किस तरह शाहिद अफरीदी और शोएब अख्तर की मदद से वो अपने परिवार और दोस्तों के लिए सेमीफाइनल मैच के एक्स्ट्रा टिकट का इंतजाम कर सके थे।

रैना ने की थी धोनी-रोहित की तुलना, 'हिटमैन' बोले- ऐसा नहीं होना चाहिए

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच था, लिहाजा चंडीगढ़ के तमाम होटल फुल थे। फैन्स में इस मैच को लेकर इतना क्रेज था कि कुछ तो बिना टिकट ही स्टेडियम के बाहर पहुंचे हुए थे। नेहरा ने विजडन के ग्रेटेस्ट राइवलरी पॉडकास्ट शो में कहा, 'उस मैच से तीन-चार दिन पहले, किसी को नहीं पता था कि सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा। सबकुछ बहुत जल्दी में हुआ था। 72 घंटे पहले ही पता चला कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाना है। मैंने इससे पहले कभी ऐसा नहीं देखा था। चंडीगढ़ में ज्यादा 5 स्टार होटल नहीं हैं, वहां एक माउंट व्यू होटल था और टीमें ताज में रुकी थीं। लोग अमेरिका, इंग्लैंड जैसे देशों से आ रहे थे और उनके पास टिकट भी नहीं थे।'

IPL 2020 से पहले दिखा एमएस धोनी का न्यू लुक, क्या आपने देखा?

उन्होंने आगे कहा, 'मैं भाग्यशाली था, सच कहूं तो क्योंकि मुझे कुछ एक्स्ट्रा टिकट पाकिस्तान कैंप की ओर से मिल गए। मैंने शाहिद अफरीदी से कहा कि मुझे दो एक्स्ट्रा टिकट चाहिए। फिर मुझे दो टिकट अफरीदी से और दो टिकट शोएब अख्तर से मिले।' उस मैच में नेहरा ने दो विकेट लिए थे। सचिन तेंदुलकर ने 85 रन बनाए थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:When Shahid Afridi Shoaib Akhtar helped Ashish Nehra get tickets for India-Pakistan clash in 2011 World Cup