फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसचिन तेंदुलकर के आउट होने पर रोने लगते थे हनुमा विहारी, टीवी कर देते थे बंद

सचिन तेंदुलकर के आउट होने पर रोने लगते थे हनुमा विहारी, टीवी कर देते थे बंद

अगर क्रिकेट को किसी एक व्यक्ति के रूप में परिभाषित किया जाए तो अधिकांश लोग सचिन तेंदुलकर का नाम लेना चाहेंगे। सचिन ने क्रिकेट में किशोरावस्था से ही 22 यार्ड में कदम रखा था। स्कूली जीवन से ही वह...

सचिन तेंदुलकर के आउट होने पर रोने लगते थे हनुमा विहारी, टीवी कर देते थे बंद
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 08 Apr 2020 01:43 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर क्रिकेट को किसी एक व्यक्ति के रूप में परिभाषित किया जाए तो अधिकांश लोग सचिन तेंदुलकर का नाम लेना चाहेंगे। सचिन ने क्रिकेट में किशोरावस्था से ही 22 यार्ड में कदम रखा था। स्कूली जीवन से ही वह चुनौतियों का सामना करने लगे थे। उन्होंने जेंटलमैन गेम में 24 साल अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। वह केवल भारत में ही नहीं पूरे विश्व में छाए रहे और लाखों लोगों को आज भी प्रेरणा  देते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों के आदर्श सचिन है। बहुत से खिलाड़ी यह कहते हैं कि उन्होंने सचिन को देखकर ही क्रिकेट खेलना शुरू किया है। हाल ही में भारतीय टेस्ट क्रिकेटर हनुमा विहारी ने भी सचिन तेंदुलकर को अपना फेवरेट बताया है।

सचिन तेंदुलकर जब क्रिकेट खेलते थे तो उनका प्रभाव इतना जबरदस्त था कि उनके आउट होने के बाद लोग टीवी बंद कर देते थे। सचिन लोगों के चेहरों पर स्माइल लाने का कम  करते हैं। उनके असंख्य फैन्स में हनुमा विहारी भी शामिल हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने हाल ही में क्रिकबज के एक शो में खुलासा किया कि वह भी बहुत से लोगों की तरह सचिन को पसंद करते हैं और अपना आदर्श मानते हैं।

धोनी को BCCI के TRDW में शामिल करने के लिए वेंगसरकर ने तोड़ा था नियम, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

हनुमा विहारी ने बताया, सचिन सर मेरे आदर्श हैं। उन्हीं की वजह से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया। जब मैं छोटा था तो मुझे उन्हें बल्लेबाजी करते देखना पसंद था। 90 के दशक में वह बल्लेबाजी के किंग थे। जब भी वह आउट होते थे मैं रोने लगता था और टीवी बंद कर देता था।''

हाल ही में हनुमा विहारी ने सोशल मीडिया पर सवाल जवाब सेशन में भाग लिया था। उन्होंने सचिन तेंदुलकर को अपना ऑल टाइम पसंदीदा बताया था। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली का भी नाम बेस्ट कप्तान के लिए लिया था। रोहित शर्मा को उन्होंने बेस्ट ओपनर कहा था। विहारी अपना आखिरी मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें