DA Image
7 जुलाई, 2020|9:08|IST

अगली स्टोरी

महेंद्र सिंह धोनी पर RCB ने क्यों नहीं खेला था दांव, चारू शर्मा ने किया खुलासा

चारू शर्मा ने कहा, ''जरा कल्पना कीजिए यदि धोनी असफल हो जाते। जिस तरह नीलामी जा रही थी, हमें याद रखना चाहिए कि यह वन मैन शो नहीं होता, क्रिकेट टीम गेम है।''

ms   dhoni in action for chennai super kings  pti

2007 में भारत को पहला टी-20 वर्ल्ड कप जितवाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी अपनी सहज और स्टाइलिश कप्तानी के लिए पूरे देश में लोकप्रिय हो गए थे। डेब्यू के बाद से ही उन्हें पावर हिटिंग के लिए जाना जाता था। टी-20 की सफलता के चलते ही भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत हुई, जिसने पूरी दुनिया के क्रिकेटरों का ध्यान अपनी ओर खींचा। आईपीएल के लिए पहली नीलामी में महेंद्र सिंह धोनी हर टीम की टॉप च्वाइस थे। आईपीएल सीजन 2008 की नीलामी में महेंद्र सिंह धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे। उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स ने लगभग 9.5 करोड़ रुपए (1.5 मिलियन डॉलर) में खरीदा था। हाल ही में आरसीबी ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने धोनी पर दांव खेलने से अपने हाथ पीछे क्यों खींच लिए थे।

आईपीएल सीजन 2008 की नीलामी में महेंद्र सिंह धोनी को लेकर हर टीम के बीच होड़ मची हुई थी, लेकिन आखिर में बाजी सीएसके ने मारी। आरसीबी के पूर्व चीफ एक्जक्यूटिव चारू शर्मा ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ बातचीत में खुलासा किया कि नीलामी में किस तरह आरसीबी ने धोनी को लेने का इरादा छोड़ दिया था। 

क्रिकेट वन मैन शो नहीं है
उन्होंने कहा कि क्या उनकी सचमुच इतनी कीमत थी या वो इतने के लायक थे। चारू शर्मा ने कहा, ''जरा कल्पना कीजिए यदि धोनी असफल हो जाते। जिस तरह नीलामी जा रही थी, हमें याद रखना चाहिए कि यह वन मैन शो नहीं होता, क्रिकेट टीम गेम है। कल्पना कीजिए धोनी शून्य पर आउट हो जाते। कल्पना कीजिए धोनी फेल हो जाते। तब चेन्नई के फैन्स जरूर कहते कि क्या धोनी को इतने में खरीदा जाना चाहिए था।''

अश्विन ने शेयर किया DRS का सबसे मजेदार VIDEO, देखकर नहीं रुकेगी हंसी

आरसीबी हालांकि वर्तमान परिदृश्य में यह सोच सकती है कि अगर 2008 में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को खरीद लिया होता तो क्या होता। दिलचस्प बात है कि धोनी ने पहले संस्करण में बल्लेबाज के रूप में बहुत रन नहीं बनाए थे, लेकिन वह टीम को फाइनल तक ले गए थे। इसके साथ ही उन्होंने अपना कद जरूर बढ़ा लिया था। 

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक रही है। सीएसके अबतक तीन बार आईपीए का खिताब अपने नाम कर चुकी है। वहीं, बल्लेबाजों से सजी विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर अबतक एक बार भी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:When RCB rejected to pick MS Dhoni for a strange reason in IPL 2008 Auction