फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट...जब जूता लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद को मारने दौड़े थे रवि शास्त्री

...जब जूता लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद को मारने दौड़े थे रवि शास्त्री

शास्त्री ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6938 रन बनाने के साथ 280 विकेट लिए हैं। नंबर 10 से लेकर ओपनिंग तक इस खिलाड़ी ने हर जगह बल्लेबाजी की है। शास्त्री के नाम 6 छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड है।

...जब जूता लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद को मारने दौड़े थे रवि शास्त्री
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 27 May 2022 11:30 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Ravi Shastri Happy Birthday: बात क्रिकेट के मैदान पर परफॉर्मेंस की हो या कमेंट्री से लेकर कोचिंग तक रवि शास्त्री ने हर जगह अपनी चमक बिखेरी है। आज यह लीजेंड अपना 60वां जन्मदिन मना रहा है। अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर शास्त्री ने 1981 में 19 साल की उम्र में डेब्यू किया था। कपिल देव के बाद उन्हें बेस्ट ऑलराउंडर के रूप में देखा जाता था। शास्त्री ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6938 रन बनाने के साथ 280 विकेट लिए हैं। नंबर 10 से लेकर ओपनिंग तक इस खिलाड़ी ने हर जगह बल्लेबाजी की है। शास्त्री के नाम 6 छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड है। इतने शानदार करियर के दौरान शास्त्री को घुटने की चोट ने खूब परेशान किया, इस वजह से महज 31 साल की उम्र में उन्होंने संन्यास लेना पड़ा। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम रवि शास्त्री से जुड़े कुछ मजेदार किस्से बताएंगे-

मार्नस लाबुशेन ने पूछा कौन जीतेगा IPL 2022 का खिताब? 60 प्रतिशत फैंस ने दिया ये जवाब

- रवि शास्त्री ने अपनी किताब ‘स्टारगेजिंग’ में जावेद मियांदाद से जुड़ा एक किस्सा लिखा था जिसमें वह इस पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ी के पीछे जूता लेकर दौड़े थे। यह घटना 1987 की है जब भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही थी। तीसरे वनडे के दौरान दोनों टीमों को स्कोर बराबर रहा था मगर पाकिस्तान के मुकाबले एक विकेट कम गिरने की वजह से भारत को विजेता घोषित कर दिया था। इस नियम से गुस्साए जावेद मियांदाद भारतीय ड्रेसिंग रूप में आकर कहने लगे तुम चीटिंग से जीते हुए। जावेद मियांदाद की इस हरकत से गुस्साए रवि शास्त्री उनके पीछे पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम तक जूता लेकर दौड़े। इस दौरान इमरान खान ने बीच बचाव किया था।

बंगाल क्रिकेट संघ से टूटा ऋद्धिमान साहा का नाता? कैब अध्यक्ष ने जारी किया बयान

- रवि शास्त्री का नाम टेनिस स्टार गैब्रियला सबातिनी से भी जुड़ा था। खबरें तो यह भी थी कि वह इस खिलाड़ी से मिलने अर्जेंटीना तक पहुंच गए थे और वहां उन्होंने गैब्रियला को प्रपोज भी किया था, मगर उन्होंने शास्त्री को मना कर दिया था। हालांकि बाद में रवि शास्त्री ने इन खबरों का खंडन करते हुए कहा था कि वह किसी काम की वजह से अर्जेंटीना गए थे।

- रवि शास्त्री और अमृता सिंह की एक तस्वीर मैग्जीन के कवर पर छपी थी, इसके बाद दोनों के बीच अफेयर की खबरों से बाजार गर्म था। फैंस उम्मीद लगाए बैठे थे कि इनकी शादी होगी मगर ऐसा नहीं हुआ। शास्त्री ने 1990 में रितु सिंह से शादी और 18 साल बाद शास्त्री पिता बने।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।