फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL: सचिन तेंदुलकर को आउट करने पर जब शोएब अख्तर से सौरव गांगुली ने कहा था- लोग मार डालेंगे तुमको

IPL: सचिन तेंदुलकर को आउट करने पर जब शोएब अख्तर से सौरव गांगुली ने कहा था- लोग मार डालेंगे तुमको

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन में पाकिस्तानी खिलाड़ी भी खेले थे। केकेआर की ओर से शोएब अख्तर खेले थे, जबकि तब मुंबई इंडियंस की कप्तानी सचिन के हाथों में थी। गांगुली केकेआर के कप्तान थे।

IPL: सचिन तेंदुलकर को आउट करने पर जब शोएब अख्तर से सौरव गांगुली ने कहा था- लोग मार डालेंगे तुमको
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Apr 2022 01:11 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन में खेलने का मौका मिला था। 2008 आईपीएल में अख्तर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम का हिस्सा थे। टीम की कमान थी सौरव गांगुली के हाथों में। अख्तर ने एक किस्सा शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे सचिन तेंदुलकर को शून्य पर आउट करना, उनके लिए बड़ी गलती साबित हुआ था। अख्तर ने कहा कि मैदान पर हाल ऐसा हो गया था कि गांगुली को मेरा फील्ड प्लेसमेंट बदलना पड़ गया था।

हार के बाद ऋषभ पंत को एक और झटका, लाखों रुपये का भरना होगा जुर्माना

अख्तर ने कहा, 'मुंबई इंडियंस के खिलाफ हमने काफी कम रन बनाए थे। मैच से पहले मेरे और सचिन के बीच दोस्ताना बातचीत हुई और हम दोनों ने एक दूसरे को ग्रीट किया। वानखेड़े का सुंदर स्टेडियम था और खचाखच भरा हुआ था। लेकिन मैंने पहले ही ओवर में सचिन को आउट कर दिया था और यह मेरी बहुत बड़ी गलती थी। जब मैं फाइन लेग पर फील्डिंग कर रहा था, तो लोग मुझे गालियां दे रहे थे।'

नॉर्खिया की 141 km/hr की बीमर पर डिकॉक का SIX देख छूटेगा पसीना

उन्होंने आगे कहा, 'सौरव गांगुली ने मुझसे कहा था मिड-विकेट पर आ जाओ, ये लोग तुमको मार डालेंगे। किसने कहा था सचिन को आउट करने के लिए? वो भी मुंबई में।' उस मैच की बात करें तो मुंबई इंडियंस ने केकेआर को महज 67 रनों पर ऑलआउट कर दिया था। शॉन पोलाक ने तीन जबकि ड्वेन ब्रावो, रोहन राजे और डॉमनिक थॉर्नेले ने दो-दो विकेट लिए थे। मुंबई इंडियंस ने मैच हालांकि आसानी से आठ विकेट से अपने नाम कर लिया था। 5.3 ओवर में ही मुंबई इंडियंस ने दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया था। सनत जयसूर्या ने 17 गेंद पर नॉटआउट 48 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।