फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRR vs KKR: बारिश में धुला राजस्थान बनाम कोलकाता मुकाबला, सैमसन सेना का तगड़ा नुकसान, SRH की आई मौज

RR vs KKR: बारिश में धुला राजस्थान बनाम कोलकाता मुकाबला, सैमसन सेना का तगड़ा नुकसान, SRH की आई मौज

RR vs KKR Match abandoned due to rain: राजस्थान रॉयल्स वर्सेस कोलकाता नाइट राइडर्स मैच में बारिश की भेंट चढ़ गया। एक गेंद भी नहीं फेंकी गई। सैमसन सेना को तगड़ा नुकसान हुआ। आरआर तीसरे स्थान पर है।

RR vs KKR: बारिश में धुला राजस्थान बनाम कोलकाता मुकाबला, सैमसन सेना का तगड़ा नुकसान, SRH की आई मौज
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 May 2024 11:21 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स वर्सेस कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 का 70वां मैच रविवार को बारिश की भेंट चढ़ गया। गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। यह लीग चरण का आखिरी मुकाबला था। लगातार खराब मौसम के कारण टॉस करीब 10 बजकर 35 पर हुआ। केकेआर ने आरआर के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। मैच को घटाकर सात-सात ओवर का किया गया। हालां, टॉस के कुछ देर बाद ही बारिश ने फिर दस्तक दे दी, जिसके बाद मैच रद्द कर दिया गया। मुकाबला रद्द होने से  संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान टीम को तगड़ा नुकसान हुआ।

दरअसल, आरआर के पास केकेआर को हराकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान हासिल करने का मौका था। लेकिन मैच धुलने के चलते दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक बंटा। ऐसे में सैमसन सेना 17 अंक तक ही पहुंच सकी और तीसरे पायदान पर रही। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) की मौज आ गई। एसआरएच ने रविवार को पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को मात दी, जिसके बाद उसके 17 अंक हो गए। एसआरएच दूसरे नंबर पर पहुंच गई। एसएरआच (0.414) का नेट रनरेट आरआर (0.273    ) से बेहतर है। केकेआर टॉप पर कायम है। उसके खाते में कुल 20 अंक हो गए हैं।

आपईपएल प्लेऑफ में केकेआर, आरआर और एसआरएच के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने एंट्री की। तालिका में टॉप-2 पर रहने वाली टीमों के बीच पहला क्वालीफायर खेला जाता है। केकेआर और एसआरएच की 21 मई को अहमदाबाद में टक्कर होगी। पहला क्वालीफायर जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी जबकि हारने वाली टीम को क्वालीफायर-2 में उतरने का अवसर मिलेगा। क्वालीफायर-1 हारने वाली टीम 24 मई को दूसरे क्वालीफायर में एलिमिनेटर की विजेता से टकराएगी। यह मैच चेन्नई के मैदान पर होगा।

एलिमिनेटर तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच खेला जाता है। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को हराकर प्लेऑफ में पहुंचने वाली आरसीबी 22 मई को एलिमिनेटर में आरआर से भिड़ेगी। आरसीबी 14 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है। आरसीबी एक समय तालिका में सबसे नीचे दसवें पायदान पर थी। उसने शुरुआत में 8 मैचों में 7 में हार का मुंह देखा। लेकिन बेंगलुरु टीम ने लगातार छह मैच जीतकर सभी को दंग कर दिया।