फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआने वाले समय में क्या होगा सीनियर खिलाड़ियों को रोल? हार्दिक पांड्या ने समझाया

आने वाले समय में क्या होगा सीनियर खिलाड़ियों को रोल? हार्दिक पांड्या ने समझाया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश में धुल गया। मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि टीम में खिलाड़ी भले ही युवा हैं, लेकिन उनके पास काफी अनुभव है।

आने वाले समय में क्या होगा सीनियर खिलाड़ियों को रोल? हार्दिक पांड्या ने समझाया
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 18 Nov 2022 06:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद यह तो साफ हो गया है कि आने वाले समय में इस फॉर्मेट में टीम इंडिया नए चेहरों को तरजीह दे सकती है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से हारकर बाहर हो गई थी। इसके बाद से इस पर लगातार बहस हो रही है कि क्या अब समय आ गया है कि टीम में युवा खिलाड़ियों को शामिल किया जाए। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर गई है, जहां तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है। टी20 सीरीज का पहला मैच आज बारिश में धुल गया, जिसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने बताया कि आने वाले समय में टीम इंडिया में किस तरह से बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

'भले ही पैर टूट जाए', शाहीन को ये सलाह देने पर अख्तर पर भड़के अफरीदी

बारिश में मैच धुलने के बाद हार्दिक ने कहा, 'ये खिलाड़ी भले ही उम्र से युवा हों लेकिन अनुभव के मामले में नहीं हैं। ये काफी आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) खेल चुके हैं और काफी इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं। मुझे लगता है कि आज के युवा ज्यादा क्रिकेट नहीं खेलने से घबराते नहीं हैं।' उन्होंने कहा, 'अगर हालात की मांग होती है तो मैं और काफी अनुभवी खिलाड़ी अलग-अलग भूमिकाएं निभाएंगे लेकिन यह दौरा नए खिलाड़ियों के लिए और अधिक स्पष्टता, मौके और खुद को एक्सप्रेस करने का मौका देने के लिए है।'

क्या हो गया तय? रोहित से छिनेगी T20 टीम की कमान, हार्दिक बनेंगे कप्तान

हार्दिक ने कहा, 'टी20 वर्ल्ड कप हो चुका है, मैंने इसे पीछे छोड़ दिया है। निराशा रहेगी लेकिन हम पीछे जाकर चीजें नहीं बदल सकते। हम अब आगे के बारे में, इस सीरीज के बारे में सोच रहे हैं।' टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने सबसे ज्यादा निराश किया था, अब ऐसे में देखना होगा न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान भारतीय युवा ओपनर कैसा अप्रोच अपनाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें