फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कैसा हो PAK स्क्वॉड? कामरान अकमल ने चुने 15 खिलाड़ी,

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कैसा हो PAK स्क्वॉड? कामरान अकमल ने चुने 15 खिलाड़ी,

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हर टीम अपने स्क्वॉड का ऐलान एक के बाद एक किए जा रहा है। पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है, कामरान अकमल ने अपनी 15 सदस्यीय टीम चुनी है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कैसा हो PAK स्क्वॉड? कामरान अकमल ने चुने 15 खिलाड़ी,
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 02 May 2024 10:41 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हर टीम अपनी स्क्वॉड का ऐलान करते जा रही है। न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका और नेपाल ने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है, जबकि पाकिस्तान की 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है। पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल ने 15 सदस्यीय पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड चुनी है, जिसमें उन्होंने मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को भी जगह दी है। इसके अलावा टीम का कप्तान अकमल ने बाबर आजम को ही बनाया है। पारी के आगाज के लिए अकमल ने बाबर के साथ विकेटकीपर बैटर मोहम्मद रिजवान को चुना है, जबकि बैक-अप विकेटकीपर के तौर पर उन्होंने आजम खान को 15 सदस्यीय स्क्वॉड में शामिल किया है।

इसे भी पढ़ेंः चैंपियंस ट्रॉफी: पाकिस्तान के इस शहर में खेलेगी टीम इंडिया अपने मैच?

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून को होना है। पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वॉड के ऐलान के साथ-साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इन दोनों सीरीज के लिए स्क्वॉड का ऐलान करेगा। कामराम अकमल ने चुना पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 स्क्वॉड- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, इरफान खान नियाज, इफ्तिखार अहमद, आजम खान, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह, उस्मान खान, सैम अयूब/अबरार अहमद, अब्बास अफरीदी, उसामा मीर/आमिर जमाल।

इसे भी पढ़ेंः कैफ ने T20 WC के लिए चुनी इंडिया इलेवन, रोहित को बताया 'विजयी मंत्र'

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान दोनों एक ही ग्रुप में हैं। पाकिस्तान को अपना पहला मैच 6 जून को डलास में अमेरिका के खिलाफ खेलना है। इसके बाद 9 जून को इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच न्यूयॉर्क में खेला जाना है। 11 जून को पाकिस्तान न्यूयॉर्क में ही कनाडा से भिड़ेगा, जबकि 16 जून को पाकिस्तान को अपना आखिरी लीग मैच आयरलैंड के खिलाफ फ्लोरिडा में खेलना है।