फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा और विराट कोहली के फ्यूचर पर ये क्या बोल गए रवि शास्त्री

टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा और विराट कोहली के फ्यूचर पर ये क्या बोल गए रवि शास्त्री

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से रोहित शर्मा और विराट कोहली ने एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि दोनों को अब वनडे और टेस्ट पर ध्यान देना चाहिए।

टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा और विराट कोहली के फ्यूचर पर ये क्या बोल गए रवि शास्त्री
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 15 May 2023 03:31 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने 438 रन तो बना लिए हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 131.53 का रहा है। वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की बात करें तो उन्होंने 128.65 के स्ट्राइक रेट से महज 220 रन बनाए हैं। रोहित का औसत तो 20 से भी कम का है। इन दोनों ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने दोनों के टी20 इंटरनेशनल फ्यूचर को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है, जिसकी शायद ही किसी को उम्मीद रही होगी। शास्त्री का मानना है कि आईपीएल 2023 में दमदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह जैसे युवा क्रिकेटरों को आने वाले समय में टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शामिल किया जाना चाहिए।

धोनी कर रहे थे कैप सही, शार्दुल ने पीछे से आकर लगाया गले- देखें Video

रवि शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइंफो पर कहा, 'जो भी टी20 इंटरनेशनल भारत अगली खेले, उसमें इन युवा खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए। इनको कड़ी चुनौतियों का सामना करने देना चाहिए। सिलेक्टर्स को अभी से उनको तैयार करना चाहिए। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी खुद को साबित कर चुके हैं, सब जानते हैं कि दोनों कैसे खिलाड़ी हैं। मैं चाहूंगा कि आईपीएल के इन स्टार्स को टी20 इंटरनेशनल खेलने का मौका मिले और विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को वनडे और टेस्ट के लिए फ्रेश रखा जाए।'

इरफान पठान ने बताई क्या गुजरात टाइटन्स की सबसे बड़ी परेशानी

अगला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेला जाना है। जबकि इस साल भारत की मेजबानी में आईसीसी वर्ल्ड कप खेला जाना है। विराट और रोहित दोनों को 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टी20 इंटरनेशनल सीरीज में आराम दिया जा रहा है। टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में कप्तानी हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं। शास्त्री का मानना है कि हार्दिक को टी20 इंटरनेशनल का फुल टाइम कप्तान बना दिया जाना चाहिए।