फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसूर्यकुमार यादव के साथ टी20 रैंकिंग में चल रही नंबर 1 बनने की जंग पर आखिर क्या बोले मोहम्मद रिजवान?

सूर्यकुमार यादव के साथ टी20 रैंकिंग में चल रही नंबर 1 बनने की जंग पर आखिर क्या बोले मोहम्मद रिजवान?

सूर्यकुमार यादव के साथ इस प्रतिस्पर्धा के बारे में मोहम्मद रिजवान ने कहा कि वह कभी इस बारे में नहीं सोचते। उनका कहना है कि नंबर 1 बनना या फिर मैन ऑफ द मैच के बारे में सोचना नकारात्मकता लाता है।

सूर्यकुमार यादव के साथ टी20 रैंकिंग में चल रही नंबर 1 बनने की जंग पर आखिर क्या बोले मोहम्मद रिजवान?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 08 Oct 2022 09:10 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी टी20 रैंकिंग में इस समय पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 854 रेटिंग्स के साथ शीर्ष पर विराजमान है, मगर पिछले कुछ समय से उन्हें भारती के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टक्कर दे रहे हैं। कुछ दिनों के लिए सूर्यकुमार नंबर 1 भी बने, मगर जल्द ही रिजवान ने उनसे यह ताज छीन लिया। सूर्यकुमार यादव इस समय 838 रेटिंग्स के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद हैं। 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होगी तो रिजवान और सूर्यकुमार के बीच नंबर 1 बनने की अलग से एक जंग चलेगी। 

रमीज राजा का बड़ा बयान,'देर से ही सही मगर भारत ने हमें सम्मान देना शुरू कर दिया है'

जब सूर्यकुमार यादव के साथ इस प्रतिस्पर्धा के बारे में मोहम्मद रिजवान से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह कभी इस बारे में नहीं सोचते। उनका कहना है कि नंबर 1 बनना या फिर मैन ऑफ द मैच के बारे में सोचना नकारात्मकता लाता है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मोहम्मद रिजवान ने कहा 'अच्छे खिलाड़ी हैं सूर्यकुमार यादव। जिस तरह से वो खेलते हैं, मुझे बहुत पसंद है। मगर जहां तक चीज वह और विभिन्न तारिक से देखा जाए क्योंकि मध्य क्रम और शीर्ष क्रम मुक्तालिफ चीज हैं। कभी नंबर 1 के लिए सोचा नहीं है जो मांग वह पाकिस्तान की वो पुरा करने की कोशिश कर रहा है। नंबर 1 या मैन ऑफ द मैच, ऐसे कुछ चीज हैं जो नकारात्मकता में ले जाती हैं। पर मैं सोचा नहीं हूं।'

पूर्व भारतीय कोच का दावा; पाकिस्तान सिर्फ बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पर निर्भर, भारत के पास है कई मैच विजेता खिलाड़ी

उन्होंने आगे कहा 'हां कभी पिच ऐसा मिला है कि 60 गेंदों पर 40 करना पड़ता है, लेकिन टीम की मांग होती है। पिछले साल बांग्लादेश सीरीज मैं भी वही था, यूएई में चले जाएं तो 145 केला मुश्किल हे।'
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।