फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटी20 वर्ल्ड कप 2024 IND vs PAK मैच को लेकर क्या बोल गए हरभजन सिंह, पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स को लगेगी मिर्ची

टी20 वर्ल्ड कप 2024 IND vs PAK मैच को लेकर क्या बोल गए हरभजन सिंह, पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स को लगेगी मिर्ची

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान दोनों एक ही ग्रुप में हैं। इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाना है, इस मैच को लेकर हरभजन सिंह ने जो कहा है, वो सुनिए।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 IND vs PAK मैच को लेकर क्या बोल गए हरभजन सिंह, पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स को लगेगी मिर्ची
harbhajan singh
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 21 May 2024 03:41 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। आज से आईपीएल 2024 प्लेऑफ मैच शुरू हो रहे हैं और 26 मई को आईपीएल का फाइनल मैच खेला जाएगा। इसके एक सप्ताह बाद ही आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो जाएगा। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाना है। भारत और पाकिस्तान दोनों ही ग्रुप-ए में हैं और ऐसे में ग्रुप राउंड के दौरान दोनों के बीच भिड़ंत देखने को मिलनी है। इंडिया और पाकिस्तान के अलावा ग्रुप-ए में आयरलैंड, मेजबान अमेरिका और कनाडा भी हैं। इंडिया वर्सेस पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 ग्रुप मैच 9 जून को अमेरिका के न्यूयॉर्क में खेला जाना है। इस मैच को लेकर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने ऐसा कमेंट किया है, जो पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स को बिल्कुल पसंद नहीं आएगा।

शादाब को लेकर हफीज का चौंकाने वाला बयान- दिमागी तौर पर फिट नहीं वो

हरभजन सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच को लेकर कहा, 'पाकिस्तान से ज्यादा मजबूत टीम हिन्दुस्तान की है। पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करके टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में अपना मूमेंटम सेट करेगी। भारत के अहम मैच ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी टीमों के खिलाफ होंगे, जो ज्यादा बड़ी टीमें हैं और जो आपको हरा सकती हैं।'

भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के आगाज से पहले एक वॉर्म-अप मैच भी खेलना है। जो टीमें प्लेऑफ में नहीं पहुंची हैं, उनके खिलाड़ी पहले अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे, जबकि जो टीमें प्लेऑफ में पहुंची हैं, उनसे जो खिलाड़ी भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा हैं, वो 26 मई को अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे।

अगले हेड कोच के लिए BCCI लेगी धोनी की मदद? जानिए क्या है पूरा माजरा

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में के इतिहास में इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच सात बार खेला गया है, जिसमें से छह बार भारत ने जीत दर्ज की है, जबकि एक बार पाकिस्तान ने भारत को हराया है। 2007 में टीम इंडिया ने खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को पांच रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया था।