फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज तेज आक्रमण पर भरोसा करेगा: गैब्रियल

इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज तेज आक्रमण पर भरोसा करेगा: गैब्रियल

कैरेबियाई तेज गेंदबाज शैनोन गैब्रियल ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में दबदबा बनाने के लिए वेस्टइंडीज अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करेगा। चोट से वापसी कर रहे 32 वर्षीय गेब्रियल ने...

इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज तेज आक्रमण पर भरोसा करेगा: गैब्रियल
एजेंसी,मैनचेस्टरSat, 20 Jun 2020 04:31 PM
ऐप पर पढ़ें

कैरेबियाई तेज गेंदबाज शैनोन गैब्रियल ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में दबदबा बनाने के लिए वेस्टइंडीज अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करेगा। चोट से वापसी कर रहे 32 वर्षीय गेब्रियल ने वेस्टइंडीज में इंग्लैंड के खिलाफ 2019 में घर में मिली 2-1 से जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। वेस्टइंडीज ने पिछले साल जिस तरह अपने घर में तेज गेंदबाजों का उपयोग कर इंग्लैंड को मात दी थी, वह उसी रणनीति को इंग्लैंड में लागू करने से पीछे नहीं हटेगी। वेस्टइंडीज ने अपने तेज गेंदबाजों के दम पर इंग्लैंड को अपने घर में 2-1 से हरा दिया था। इस जीत में तेज गेंदबाजी आक्रमण का कमान संभाली थी- शेैनोन गैब्रिएल ने। गैब्रिएल ने कहा है कि रणनीति में ज्यादा बदलाव नहीं आएगा।   

कोविड-19 महामारी के कारण मार्च में क्रिकेट गतिविधियों के रूकने के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टेस्ट सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल होगा। गैब्रियल को 45 टेस्ट मैच का अनुभव है। वह इस दौरे पर रिजर्व खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें विश्वास है कि अगर वह आठ जुलाई तक पूरी तरह फिट हो गए तो टीम में वापसी कर सकते हैं।

नेपोटिज्म-बुली-शोषण, युजवेंद्र चहल ने सुशांत सिंह राजपूत के लिए शेयर किया दिल छू लेने वाला पोस्ट

गैब्रिएल ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मीडिया से बात करते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता कि हमने कैरिबिया में जो रणनीति अपनाई थी उसमें ज्यादा बदलाव होगा। हमने तेजी का इस्तेमाल किया था और इसने काम किया था। हमने जो किया था उसमें सफल रहे थे। मुझे नहीं लगता कि हमें कुछ सुधारने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, “लंबे समय तक खेल से दूर रहने के बाद, लगभग छह-सात महीने हो गए हैं, आप वापसी के लिए भूखे रहते हो। मैं वार्मअप मैचों के लिए तैयार हूं और इसके बाद हम आगे देखेंगे। मैंने यहां पहले कुछ और टेस्ट मैच खेले हैं। मुझे पता है कि यहां कैसे तैयारी की जाती है।”

उन्होंने कहा, “मैंने जब अंतिम बार वेस्टइंडीज के लिए खेला था वो भारत के खिलाफ सीरीज में खेला था, जमैका में। मैं खेलना चाहता हूं। मैं इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिए तैयार रहना चाहता हूं।”

गांगुली और नासिर के बीच टि्वटर पर छिड़ी मजेदार 'जंग', 'दादा' ने नेटवेस्ट सीरीज को लेकर पूर्व इंग्लिश कप्तान को किया ट्रोल

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का फुल शेड्यूल-

पहला टेस्ट 8-12 जुलाई (एजिस बॉउल)
दूसरा टेस्ट 16-20 जुलाई (ओल्ड ट्रैफर्ड)
तीसरा टेस्ट 24-28 जुलाई (ओल्ड ट्रैफर्ड)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें