फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWI vs ENG 3rd ODI: वेस्टइंडीज ने किया बड़ा उलटफेर, तीसरे वनडे में इंग्लैंड को रौंदकर 25 साल बाद घर में जीती सीरीज

WI vs ENG 3rd ODI: वेस्टइंडीज ने किया बड़ा उलटफेर, तीसरे वनडे में इंग्लैंड को रौंदकर 25 साल बाद घर में जीती सीरीज

WI vs ENG 3rd ODI Highlights: वेस्टइंडीज ने तीसरे वनडे में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया है। वेस्टइंडीज ने 25 साल बाद इंग्लिश टीम को घर पर मात दी है।

WI vs ENG 3rd ODI: वेस्टइंडीज ने किया बड़ा उलटफेर, तीसरे वनडे में इंग्लैंड को रौंदकर 25 साल बाद घर में जीती सीरीज
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 10 Dec 2023 09:06 AM
ऐप पर पढ़ें

WI vs ENG 3rd ODI Highlights: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को तीन मैच की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में 4 विकेट (DLS) से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है। इसी के साथ मेजबान टीम ने 2-1 से इस सीरीज को अपने नाम किया। वेस्टइंडीज 25 साल के लंबे अंतराल के बाद इंग्लैंड को अपनी सरजमीं पर वनडे सीरीज में मात देने में कामयाब हुई है। इससे पहले 1998 में आखिरी बार वेस्टइंडीज ने ऐसा कारनामा किया था। वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालिफाई ना करने के बाद वेस्टइंडीज वनडे टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज को जीतकर इस टीम ने दिखा दिया है कि वह अभी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ी-बड़ी टीमों को हराने का दमखम रखती है। वहीं जोस बटलर की अगुवाई में इंग्लैंड का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। वर्ल्ड कप 2023 के बेहद खराब अभियान के बाद वेस्टइंडीज के हाथों भी मिली इस करारी हार ने झकझोर कर रख दिया है।

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम ऐलान, आंद्रे रसेल की वापसी ने चौंकाया

बात मुकाबले की करें तो, बारबाडोस में खेले गए तीसरा वनडे बारिश से प्रभावित रहा। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। एक समय ऐसा था जब 49 के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। मगर तब बेन डकेट और लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार साझेदारी कर टीम को ऑलआउट होने से बचाया। इंग्लैंड ने 40 ओवर में 206 रन बोर्ड पर लगाए। इंग्लिश टीम के लिए बेन डकेट ने 71 रनों की सर्वाधिक पारी खेली, वहीं लिविंगस्टोन ने भी 45 रन बनाकर उनका भरपूर साथ दिया। इन दोनों के अलावा इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया।

वहीं वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ और मैथ्यू फोर्ड ने 3-3 विकेट चटकाए। 

राहुल द्रविड़ कब तक बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच? साउथ अफ्रीका दौरे के बाद होगा फैसला

वेस्टइंडीज को DLS के चलते 34 ओवर में 188 रनों का टारगेट मिला था। इस स्कोर को मेजबान टीम ने 31.4 ओवर में ही 4 विकेट रहते हासिल कर सीरीज पर कब्जा जमाया। मेजबान टीम के लिए कीसी कार्टी ने अर्धशतक जड़ा, वहीं सलामी बल्लेबाज एलिक अथानाजे ने 45 रनों की पारी खेल टीम को अच्छी शुरुआत दी।

अंत में रोमारियो शेफर्ड ने 28 गेंदों पर 3 चौकों और इतने ही गगनचुंबी छक्कों की मदद से 41 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई। 

वनडे सीरीज जीतने के बाद अब वेस्टइंडीज की नजरें अपने पसंदीदा टी20 फॉर्मेट में भी इंग्लैंड को धूल चटाने पर होगी। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की टी20 सीरीज का आगाज 12 दिसंबर से होने जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें