फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसुपर ओवर तक पहुंचा वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका WODI मैच, कैरेबियाई टीम ने किया करिश्मा

सुपर ओवर तक पहुंचा वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका WODI मैच, कैरेबियाई टीम ने किया करिश्मा

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका की महिला टीमों के बीच चार मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस वुमेंस वनडे इंटरनेशनल सीरीज के दूसरे मैच में काफी रोमांच देखा गया। पहले तो मुकाबला टाई रहा और फिर एक ओवर के...

सुपर ओवर तक पहुंचा वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका WODI मैच, कैरेबियाई टीम ने किया करिश्मा
Vikash Gaurलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 31 Jan 2022 10:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका की महिला टीमों के बीच चार मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस वुमेंस वनडे इंटरनेशनल सीरीज के दूसरे मैच में काफी रोमांच देखा गया। पहले तो मुकाबला टाई रहा और फिर एक ओवर के एलिमिनेटर मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने जीत हासिल कर ली। इस सुपर ओवर के खेल में वेस्टइंडीज की टीम ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 25 रन जड़ दिए, जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका की महिला टीम 17 रन बना पाई। 

इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने 37 ओवर में स्कोर की बराबरी कर ली थी, लेकिन 38वें ओवर में शकेरा सेलमैन आउट हो गईं। ऐसे में सुपर ओवर का आयोजन हुआ, जिसमें वेस्टइंडीज के लिए डीनड्रा डॉटिन और हैली मैथ्यूज आईं। पहली पांच गेंदों पर डॉटिन ने 2 रन, चौका, चौका, छक्का और तीन रन लिए, जबकि आखिरी गेंद पर मैथ्यूज ने छक्का जड़कर साउथ अफ्रीका को 26 रन का टारगेट दिया। यहां तक कि साउथ अफ्रीका के लिए सुपर ओवर की शुरुआत छक्के के साथ हुई और चार गेदों में टीम ने 19 रन बना लिए थे, लेकिन पांचवीं गेंद पर 2 और आखिरी गेंद पर विकेट आया। इस तरह मेजबान टीम ये मैच हार गई।  

इस मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी और मेजबान साउथ अफ्रीका को 40.4 ओवर में 160 रन पर ढेर कर दिया था। साउथ अफ्रीका के लिए कप्तान सुने लुस ने 46 और लौरा वॉलवार्ट और तजमिन ब्रिट्स ने 25-25 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज की सभी पांच गेंदबाज शमिला कॉनेल, शकेरा सेलमैन, हैली मैथ्यूज, चिनेल हेनरी और के रैमहैरेक ने 2-2 विकेट निकाले।  

वहीं, 161 रन के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम अच्छी शुरुआत हासिल नहीं कर पाई, लेकिन पहले मैच की तरह डीनड्रा डॉटिन ने तूफानी बल्लेबाजी कर 37 रन बनाए। 35 रन की पारी चेडीन नेशन ने खेली, जबकि 26 रन चिनेल हैनरी ने बनाए और 21 रन कप्तान स्टैफेनी टेलर ने बनाए। साउथ अफ्रीका के लिए 5 विकेट आयाबोंगा खाका ने चटकाए। ये वनडे सीरीज चार मैचों की है, जिसका पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, जबकि ये दूसरा मैच वेस्टइंडीज ने जीतकर सीरीज में 1-1 की बढ़त बनाई है।  
 

epaper