फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में हुआ था सेलेक्शन

वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में हुआ था सेलेक्शन

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज शेन डाउरिच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। हाल में ही उनका चयन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए किया गया था।

वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में हुआ था सेलेक्शन
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Nov 2023 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर शेन डाउरिच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 30 नवंबर, गुरुवार को डाउरिच ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। बता दें कि 32 साल के डाउरिच ने वेस्टइंडीज के लिए 35 टेस्ट और एक वनडे मैच खेले हैं। डाउरिच ने अपना आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2020 में खेला था। जबकि अपना अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डबलिन में खेला था। बता दें कि हाल ही में इस विकेटकीपर बल्लेबाज का इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में चयन हुआ था।

डाउरिच ने वेस्टइंडीज की ओर से 35 टेस्ट खेला है
बता दें कि हाल में ही में डाउरिच ने सुपर 50 कप की 5 पारियों में 78 की औसत से एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 234 रन बनाए थे। घरेलू क्रिकेट में इसी शानदार प्रदर्शन की बदौलत उनकी वनडे क्रिकेट में वापसी हुई थी लेकिन गुरुवार को डाउरिच ने अचानक से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। डाउरिच ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान अधिकतर टेस्ट मुकाबला खेला है। डाउरिच ने वेस्टइंडीज की ओर से 35 टेस्ट मुकाबले में 29.07 की औसत से 1570 रन बनाए हैं।

डाउरिच ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में लगाया है शक
वेस्टइंडीज के इस विकेटकीपर बल्लेबाज के संन्यास लेने के बाद कई पूर्व क्रिकेटर का बयान सामने आ रहा है। बता दें कि वेस्टइंडीज क्रिकेट के डायरेक्टर माइल्स बासकोंबो ने डाउरिच को उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया और कहा, “हम वेस्टइंडीज के लिए उनके योगदान को धन्यवाद देना चाहते हैं। उन्होंने हमेशा स्टंप के सामने और पीछे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया। उनके लिए साल 2019 में एक यादगार जीत थी जब उन्होंने घरेलू धरती पर एक शानदार टेस्ट शतक बनाया था और हम इंग्लैंड को हराने और विजडन ट्रॉफी जीतने में मदद की थी।            

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें