फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWIvsZIM: वेस्टइंडीज ने जीती सीरीज, जिम्बाब्वे ने 2nd टेस्ट कराया ड्रॉ

WIvsZIM: वेस्टइंडीज ने जीती सीरीज, जिम्बाब्वे ने 2nd टेस्ट कराया ड्रॉ

जिम्बाब्वे ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के रेगिस चकाबवा और ग्रीम क्रेमर की जुझारू पारियों के दम पर गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट क्रिकेट मैच ड्रॉ कराकर लगातार दस हार के क्रम पर रोक लगाई।

Namitaलाइव हिन्दुस्तान टीम,बुलावायोFri, 03 Nov 2017 08:22 AM

मैच ड्रॉ, सीरीज वेस्टइंडीज के नाम

मैच ड्रॉ, सीरीज वेस्टइंडीज के नाम1 / 2

जिम्बाब्वे ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के रेगिस चकाबवा और ग्रीम क्रेमर की जुझारू पारियों के दम पर गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट क्रिकेट मैच ड्रॉ कराकर लगातार दस हार के क्रम पर रोक लगाई। मैच ड्रॉ कराने में सिकंदर रजा (89), चकाबवा (नॉटआउट 71) ग्रीम क्रेमर (नॉटआउट 28) ने अहम भूमिका निभाई।

जिम्बाब्वे ने जब अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 307 रन बनाए थे तब अंपायरों ने मैच ड्रॉ कराने का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने इस तरह से दो मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की। ये 2013 के बाद पहला मौका है जबकि जिम्बाब्वे किसी टेस्ट में हार से बचने में सफल रहा। इस बीच उसे लगातार दस टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

जिम्बाब्वे ने सुबह अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 140 रन से आगे बढ़ाई। तब वो वेस्टइंडीज से केवल 18 रन आगे था लेकिन रजा, चकाबवा और क्रेमर ने पिच पर पांव जमाने की अपनी कला का शानदार नमूना पेश करके कैरेबियाई टीम को कोई मौका नहीं दिया। रजा ने अपनी पारी में 203 गेंदें खेली जबकि पीटर मूर ने 164 गेंदों पर 42 रन बनाए लेकिन वो चकाबवा और क्रेमर थे जिन्होंने वेस्टइंडीज की जीत की उम्मीदों पर पानी फेरा।

WOW! तेंदुलकर ने धौनी को लेकर दिया ये बड़ा बयान, वो मुझे अपने पिता...

चीफ सेलेक्टर के बयान पर भड़के नेहरा, कहा- 'पूछकर खेलना शुरू नहीं किया था तो अब...'

आगे की स्लाइड में जानें कैसे जिम्बाब्वे ने कैसे तोड़ा ये हार का क्रम...

48.4 ओवर तक नहीं गिरने दिया विकेट

48.4 ओवर तक नहीं गिरने दिया विकेट2 / 2

इन दोनों ने 48.4 ओवर तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया और इस बीच 91 रन जोड़े। चकाबवा ने 192 जबकि क्रेमर ने 150 गेंदें खेली। जिम्बाब्वे ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 448 रन बनाकर 122 रन की बढ़त हासिल की थी।