फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएविन लुईस की सेंचुरी के दम पर वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ जीती वनडे सीरीज

एविन लुईस की सेंचुरी के दम पर वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ जीती वनडे सीरीज

एविन लुईस और शाई होप के बीच पहले विकेट की 192 रन की साझेदारी की मदद से वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। लुईस ने...

एविन लुईस की सेंचुरी के दम पर वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ जीती वनडे सीरीज
एपी,नॉर्थ प्वाइंटSat, 13 Mar 2021 11:26 AM
ऐप पर पढ़ें

एविन लुईस और शाई होप के बीच पहले विकेट की 192 रन की साझेदारी की मदद से वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। लुईस ने 103 और होप ने 84 रन की साझेदारी करके वेस्टइंडीज को दो गेंद बाकी रहते लक्ष्य तक पहुंचाया। इससे पहले श्रीलंका ने आठ विकेट पर 273 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के मध्यक्रम के बल्लेबाज लड़खड़ा गए और कप्तान कीरोन पोलार्ड 46वें ओवर में आउट हो गए जिससे टीम दबाव में आ गई। निकोलस पूरन ने हालांकि 38 गेंद में नाबाद 35 रन बनाकर आखिरी ओवर में टीम को जीत तक पहुंचाया।

सुंदर ने छोड़ा डेविड मलान का कैच तो गुस्सा हो गए बेयरस्टो, VIDEO वायरल

श्रीलंका के खिलाफ वेस्टइंडीज की लक्ष्य का पीछा करते हुए यह सबसे बड़ी जीत है। वेस्टइंडीज को आखिरी 18 गेंद में 31 रन चाहिए थे। फेबियन एलेन ने नुवान प्रदीप की पहली गेंद पर छक्का मारा लेकिन अगली गेंद पर आउट हो गए। पूरन ने अगली गेंद पर चौका लगाकर दबाव कम किया। आखिरी दो ओवर में वेस्टइंडीज को 13 रन की जरूरत थी। दुष्मंता चामीरा ने 49वें ओवर में बेहद किफायती गेंदबाजी की जिससे आखिरी ओवर में लक्ष्य नौ रन का रह गया।

IND vs ENG: बल्लेबाजी में रहे फ्लॉप, लेकिन अपनी फील्डिंग से दिल जीत ले गए राहुल- देखें VIDEO

आखिरी ओवर की पहली गेंद पर रन नहीं बना लेकिन प्रदीप की अगली गेंद पर पूरन ने चौका लगाया। इसके बाद फिर चौका लगाकर टीम को जीत तक पहुंचाया। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने नौवें ओवर में तीन विकेट 50 रन पर गंवा दिए। दुष्मंता गुनातिलका ने 96 गेंद में 96 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने चौथे विकेट के लिए दिनेश चांदीमल के साथ 100 रन जोड़े। चांदीमल ने 71 रन का योगदान दिया जबकि विनांदु हसरंगा ने 31 गेंद में 47 रन बनाए। आखिरी वनडे रविवार को खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें