फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 WC: मेजबान वेस्टइंडीज के लिए गले की फांस बनी ये हार, दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल टिकट मिलना कितना आसान?

T20 WC: मेजबान वेस्टइंडीज के लिए गले की फांस बनी ये हार, दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल टिकट मिलना कितना आसान?

West Indies vs South Africa T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सोमवार को वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका की टक्कर होगी। मेजबान वेस्टइंडीज के लिए इंग्लैंड से मिली हार गले की फांस बनी हुई है।

T20 WC: मेजबान वेस्टइंडीज के लिए गले की फांस बनी ये हार, दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल टिकट मिलना कितना आसान?
Md.akram भाषा,नॉर्थ साउंडSun, 23 Jun 2024 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मेजबान वेस्टइंडीज को टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सोमवार को सुपर आठ चरण का आखिरी मुकाबला हर हालत में जीतना होगा। सुपर आठ चरण के पहले मैच में इंग्लैंड से हारने के बाद वेस्टइंडीज ने सह मेजबान अमेरिका को नौ विकेट से हराया। अब जीत के साथ उसका अंतिम चार में प्रवेश तय हो जाएगा जबकि हारने पर मामला नेट रनरेट पर जाएगा और वह भी तब जबकि अमेरिका दूसरे मैच में इंग्लैंड को हरा दे।

दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक सभी छह मैच जीते हैं लेकिन उसे भी जीत की जरूरत है। हारने पर उसका अंतिम चार में पहुंचना भी बाकी मैचों के नतीजों और नेट रनरेट पर टिका होगा। दोनों टीमों के सामने हालांकि मैच से पहले तस्वीर साफ होगी। वेस्टइंडीज टीम इंग्लैंड के खिलाफ स्ट्राइक रोटेट करने में नाकाम रही थी लेकिन अमेरिका के खिलाफ अपनी इस कमी से उसने पार पा लिया। शाइ होप ने 39 गेंद में 82 रन बनाए और उनके अलावा डेथ ओवरों में निकोलस पूरन और आंद्रे रसेल भी आक्रामक बल्लेबाजी में माहिर हैं।

काइल मायर्स भी अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं। एसए 20 और वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मौका दिया जा सकता है। रोस्टन चेज ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''हम पावरप्ले में जब भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं, मैच जीत जाते हैं। अभी यही फोकस होगा कि पावरप्ले में गेंदबाजी और बल्लेबाजी बढ़िया रहे।'' दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका सारे मैच जीतने के बावजूद आत्मविश्वास से भरी नहीं लग रही। अमेरिका और नेपाल जैसी नौसिखिया टीमों ने उसे नाकों चने चबवा दिए थे।

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने कहा, ''पिछले सभी वर्ल्ड कप देखें तो हम कई करीबी मुकाबले हारे हें। इस बार हम उन्हें जीत रहे हैं जो देखकर अच्छा लग रहा है।'' दक्षिण अफ्रीका के लिए क्विंटन डिकॉक और रीजा हेंडरिक्स ने रन बनाने की जिम्मेदारी निभाई है जबकि गेंदबाजी में एनरिच नॉर्किया और केशव कामयाब रहे हैं। वेस्टइंडीज के पास अकील हुसैन, गुडाकेश मोती और चेस जैसे उम्दा स्पिनर भी हैं जिन पर बीच के ओवरों में रनगति रोकने का जिम्मा होगा। वेस्टइंडीज बनाम दक्षिण मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे शुरू होगा।

दक्षिण अफ्रीका स्क्वॉड: एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नोर्किया, कागिसो रबाडा, रयान रिकेल्टन, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।

वेस्टइंडीज स्क्वॉड: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड।