DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  WI vs SA: एनगिडी और नोर्ट्जे ने मिलकर बजाई वेस्टइंडीज की बैंड, दक्षिण अफ्रीका मजबूत

क्रिकेटWI vs SA: एनगिडी और नोर्ट्जे ने मिलकर बजाई वेस्टइंडीज की बैंड, दक्षिण अफ्रीका मजबूत

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Fri, 11 Jun 2021 06:00 AM
WI vs SA: एनगिडी और नोर्ट्जे ने मिलकर बजाई वेस्टइंडीज की बैंड, दक्षिण अफ्रीका मजबूत

सेंट लूसिया के ग्रॉस आइलेट में मेजबान वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में चार विकेट गंवाकर 128 रन बनाकर 31 रनों की बढ़त भी हासिल कर ली है। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी और एनरिच नोर्ट्जे ने जबर्दस्त गेंदबाजी की और मेजबान टीम को पहली पारी में 100 रनों के आंकड़े तक भी नहीं पहुंचने दिया। एनगिडी ने पांच, जबकि नोर्ट्जे ने चार विकेट लिए, एक विकेट कगीसो रबाडा के खाते में गया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन पूरी टीम महज 97 रनों पर सिमट गई। वेस्टइंडीज की ओर से बेस्ट स्कोरर जेसन होल्डर रहे, जिन्होंने 20 रनों की पारी खेली।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शिखर धवन को सौंपी गई कप्तानी

कप्तान क्रेग ब्रैथवेट और शाई होप ने 15-15 रनों का योगदान दिया। रहकीम कॉर्नवॉल 13 और एनक्रुमाह बोनर ने 10 रन बनाए। इन पांच बल्लेबाजों के अलावा कोई भी कैरेबियाई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। कप्तान डीन एल्गर बिना खाता खोले कीमर रोच का शिकार बने। एडेन मार्करम ने कीगन पीटरसन के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की। पीटरसन 19 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मार्करम 60 रन बनाकर डेब्यू टेस्ट खेल रहे जेडेन सील्स का शिकार बने।

ओली रोबिन्सन ने क्रिकेट से लिया ब्रेक, इंग्लैंड ने विवादित ट्वीट्स के बाद किया था सस्पेंड

जेडेन सील्स ने अपने डेब्यू टेस्ट में तेज गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। उन्होंने पीटरसन, मार्करम और काइल वेरिने को पवेलियन का रास्ता दिखाया। रैसी वन डर डसन 34 और क्विंटन डिकॉक 4 रन बनाकर खेल रहे हैं। मैच के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की नजर बड़ी बढ़त पर होगी, जबकि वेस्टइंडीज की टीम जल्द से जल्द मेहमान टीम को समेटना चाहेगी।

संबंधित खबरें