फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWIvsIRE: एविन लुईस का शतक, वेस्टइंडीज ने आयरलैंड पर किया क्लीनस्वीप

WIvsIRE: एविन लुईस का शतक, वेस्टइंडीज ने आयरलैंड पर किया क्लीनस्वीप

West Indies vs Ireland: एविन लुईस के धमाकेदार शतक से वेस्टइंडीज ने तीसरे और अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच में आयरलैंड को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया। लुईस ने 97 गेंद...

WIvsIRE: एविन लुईस का शतक, वेस्टइंडीज ने आयरलैंड पर किया क्लीनस्वीप
एजेंसी,सेंट जार्ज (ग्रेनाडा)Mon, 13 Jan 2020 12:54 PM
ऐप पर पढ़ें

West Indies vs Ireland: एविन लुईस के धमाकेदार शतक से वेस्टइंडीज ने तीसरे और अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच में आयरलैंड को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया। लुईस ने 97 गेंद में छह चौकों और पांच छक्कों की मदद से 102 रन की पारी खेली, जिससे वेस्टइंडीज ने डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 47 ओवर में 197 रन के संशोधित लक्ष्य को 36.2 ओवर में पांच विकेट पर 199 रन बनाकर हासिल कर लिया।

एविन लुईस ने 41 गेंद में अर्धशतक और 96 गेंद में शतक पूरा किया। उन्होंने ब्रेंडन किंग (43 गेंद में 38 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी करके टीम की आसान जीत की नींव रखी।

ऋषभ पंत पर लगातार सवाल पूछे जाने पर मीडिया पर भड़के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज कप्तान की मानसिक शक्ति के कायल हैं अजिंक्य रहाणे

लुईस शतक पूरा करने के तुरंत बाद क्रेग यंग की गेंद पर केविन ओब्रायन को कैच दे बैठे। वेस्टइंडीज हालांकि तब लक्ष्य से सिर्फ पांच रन पीछे था, जिसे बारिश के कारण संक्षिप्त विलंब के बाद संशोधित किया गया था। मध्मक्रम में निकोलस पूरण ने एक और उम्दा पारी खेलते हुए 44 गेंद में नाबाद 43 रन बनाए। 

इससे पहले लेग स्पिनर हेडन वाल्श ने 36 रन देकर चार विकेट चटकाए, जिससे आयरलैंड की टीम 49.1 ओवर में 203 रन पर सिमट गई। टीम में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज ओशेन थामस ने भी 41 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

आयरलैंड की ओर से कप्तान एंडी बालबर्नी ने सर्वाधिक 71 रन बनाए। बालबर्नी ने अपने नौवें वनडे इंटरनेशनल अर्धशतक के दौरान छह चौके और दो छक्के मारे। एंडी मैकब्राइन ने 25 रन की पारी खेली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें