DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रायन लारा ने बताया, विंडीज क्रिकेटरों को किस चीज पर करना चाहिए काम

ब्रायन लारा ने कहा, “मुझे सिर्फ उनके मानसिक दृष्टिकोण में बदलाव लाने की जरुरत है। वैसे तो युवा काफी पसीना बहा ही रहे हैं, ऐसे में उनको सिर्फ सही दिशा-निर्देश देने की ही जरुरत है।” 

brian lara  pti

India vs West Indies 2019, Test Championship: वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा का मानना है कि आगामी टेस्ट सीरीज में भारत को मात देने के लिए मौजूदा वेस्टइंडीज की टीम को अपने मानसिक दृष्टिकोण पर काम करने की जरूरत है। लारा और रामनरेश सरवन भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए टीम की प्री-सीरीज कैम्प के साथ जुड़ेंगे और इस दौरान वह 13 सदस्यीय टीम के साथ अपने अनुभव और खेल के प्रति अपने ज्ञान को साझा करेंगे। 

लारा ने कहा, “जहां तक मुझे लगता है तो मैं टीम पर अपना प्रभाव बना सकता हूं।” उन्होंने कहा, “मुझे सिर्फ उनके मानसिक दृष्टिकोण में बदलाव लाने की जरुरत है। वैसे तो युवा काफी पसीना बहा ही रहे हैं, ऐसे में उनको सिर्फ सही दिशा-निर्देश देने की ही जरुरत है।” 

India vs West Indies 1st Test Match: प्लेइंग XI की माथापच्चीः रोहित-रहाणे दोनों या फिर पांच गेंदबाज

वेस्टइंडीज के लिए 131 टेस्ट मैच खेलने वाले लारा ने कहा, “मैंने टीम में शामिल होने का फैसला इसलिए किया क्योंकि मुझे लगता है कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के लिए यह सही समय है, खासकर टेस्ट क्षेत्र में, इस बार हमारी टीम भी सही है।” 

पूर्व कप्तान ने कहा, “ विश्व कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में हमारी टीम ने शानदार प्रदर्शन दिखाया था।”  लारा ने वेस्टइंडीज क्रिकेट की आधिकारिक वेबसाइट से कहा, ''मुझे लगता है कि मैं खेल को लेकर खिलाड़ियों के मानसिक पहलू को प्रभावित कर सकता हूं। मुझे लगता है जिस एक चीज में मैं मजबूत था, वह थी मेरी मानसिकता जिसके लिए मैंने काफी मेहनत की थी। युवा खिलाड़ियों के लिए व्यवहारिक चीजे अपनी जगह है, लेकिन मानसिक तौर पर वे थोड़ा और विकास कर सकते है और सीख सकते है।''

50 साल के लारा टेस्ट टीम की मौजूदा प्रतिभा से प्रभावित है, जिसने उन्हें शिविर से जुड़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा, ''मैंने शिविर से जुड़ने का फैसला इसलिए किया क्योंकि मेरा मानना है कि वेस्टइंडीज टीम की मौजूदा प्रतिभा खास कर टेस्ट में शानदार है।''

Team India Support Staff Selection: इन दिग्गजों का हुआ इंटरव्यू, राठौड़-आमरे दौड़ में आगे!

टेस्ट क्रिकेट में 11,953 रन बनाने वाले इस खिलाड़ी ने कहा कि वह चाहते है कि वेस्टइंडीज की घरेलू मैचों में नियमित तौर पर जीतना शुरू करे, जिससे विदेशों में जीत दर्ज करने के लिए मजबूत नींव तैयार हों। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 की जीत इस दिशा में सही कदम है। 

लारा ने कहा, ''मुझे लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में हमारा प्रदर्शन कुछ अच्छा शुरू करने की दिशा में एक कदम है। हमें विदेशी दौरों पर जाने से पहले अपने घरेलू मुकाबलों के लिए मजबूत नींव तैयार करनी होगी।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:west indies vs india test championship Windies players must work on mental aspect says Brian Lara