West Indies vs India 2nd Test Match India eyes on Clean Sweep against West Indies - WI vs IND 2nd Test: विंडीज के खिलाफ भारत की नजरें क्लीन स्वीप पर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

WI vs IND 2nd Test: विंडीज के खिलाफ भारत की नजरें क्लीन स्वीप पर

भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अपने दूसरे मैच में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी।

indian cricket team jpg

भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अपने दूसरे मैच में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी। जबकि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टीम प्रबंधन के भरोसे पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। पहला टेस्ट 318 रन से जीत चुकी भारतीय टीम सबीना पार्क में दूसरे मैच में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। दूसरी ओर मेजबान टीम पांच दिवसीय मुकाबले की कसौटी पर खरी नहीं उतर सकी है। भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने कहा ,'यहां परिस्थितियां अच्छी है और पिच भी बढिया लग रही है। हमें एक और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।'

वेस्ट इंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप पर नजर
पहले मैच में जसप्रीत बुमराह ने छह और इशांत शर्मा ने आठ विकेट लेकर वेस्ट इंडीज की कमजोरियों की कलई खोल दी। उनका इरादा इस प्रदर्शन को बरकरार रखने का होगा। इतनी बड़ी जीत के बाद भारत अंतिम एकादश में बदलाव शायद ही करे। हालांकि, पंत की फॉर्म चिंता का सबब है। उन्हें महेंद्र सिंह धौनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है, लेकिन उनके आउट होने के तरीके से यह चिंता पैदा हुई है। इस दौरे पर उन्होंने 0, 4, नाबाद 65, 20, 0, 24 और सात रन बनाए हैं। साहा के ड्रेसिंग रूम में लौटने से अब पंत मौके को हलके में नहीं ले सकते।

 

Read Also: ICC WTC 2021: भारत 1 टेस्ट जीतकर टॉप पर तो AUS और ENG पीछे कैसे, पढ़ें?

ऋषभ पंत की फॉर्म उनके लिए चिंता की बात
पहले टेस्ट की दूसरी पारी में उनके पास बिना किसी दबाव के खुलकर खेलने का मौका था लेकिन वह खराब शॉट खेलकर आउट हो गए। टी20 श्रृंखला में एक अर्धशतक को छोड़कर वह कोई कमाल नहीं कर सके। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी पहले टेस्ट में फॉर्म में नहीं थे लेकिन उन्हें एक और मौका मिलने की उम्मीद है। भारतीय मध्यक्रम ने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया जिसमें अजिंक्य रहाणे ने एक अर्धशतक और एक शतक लगाया। हनुमा विहारी ने भी दूसरी पारी में 93 रन बनाए, जिसके मायने हैं कि रोहित शर्मा को अंतिम एकादश में जगह पाने के लिये अभी और इंतजार करना होगा।

भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन काबिले तारीफ 
तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन पहले मैच में काबिले तारीफ रहा। इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने खास तौर पर बेहतरीन गेंदबाजी की। मोहम्मद शमी भी प्रभावी दिखे और रविंद्र जडेजा हरफनमौला के रूप में काफी उपयोगी रहे। भरत अरूण ने कहा,'विकेट मिलने पर कोई भी तेज गेंदबाज फार्म में माना जाएगा। इशांत और बुमराह का मनोबल इस प्रदर्शन से काफी बढा होगा। शमी भी अच्छे फार्म में दिखे। वेस्ट इंडीज के लिए पहले मैच में कुछ भी अच्छा नहीं रहा। दोनों पारियों में उसका एक भी खिलाड़ी अर्धशतक भी नहीं बना सका। शिमरोन हेटमायर और शे होप बेअसर दिखे, जबकि रोस्टन चेज भी फॉर्म में नहीं थे। शैनन गैब्रिएल और केमार रोच ने जरूर उम्दा गेंदबाजी की।

 

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:West Indies vs India 2nd Test Match India eyes on Clean Sweep against West Indies