DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  WIvsENG: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ने कहा- क्लीन स्वीप के लिए मैदान में उतरेंगे

क्रिकेटWIvsENG: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ने कहा- क्लीन स्वीप के लिए मैदान में उतरेंगे

एजेंसी,एंटिगाPublished By: Mridula
Sat, 09 Feb 2019 07:48 AM
WIvsENG: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ने कहा- क्लीन स्वीप के लिए मैदान में उतरेंगे

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शेनन गेब्रियल ने कहा है कि शनिवार (9 फरवरी) से इंग्लैंड के साथ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर उनकी टीम 3-0 से सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी। विंडीज ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मेजबान टीम ने पहला मैच बारबाडोस में 381 रन से और दूसरा मैच एंटिगा में 10 विकेट से जीता था।

गेब्रियल ने मैच की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, “यह सीरीज जीत हमारे लिए एक बहुत बड़ी उपलिब्ध है। पिछले साल जब हम बांग्लादेश में 0-2 से हारे थे तो हम सब इससे बहुत दुखी थे। लेकिन, हम सब बड़ी विनम्रता के साथ एकजुट हुए और हमने अपने खेल में सुधार किया।” 

वसीम अकरम ने बताया कौन जीत सकता है इस बार का वनडे विश्व कप खिताब

इंग्लैंड को विश्व रैकिंग में आठवें नंबर पर काबिज वेस्टइंडीज के साथ जारी टेस्ट सीरीज में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। लेकिन, मेहमान टीम की हालत अब यह हो गई है कि उसे क्लीन स्वीप से बचने के लिए खेलना होगा।

उन्होंने कहा, “यह शानदार सीरीज जीत रही है और मैं इसका हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। सीरीज जीतने के बाद हमारे अंदर काफी आत्मविश्वास आया है। निश्चित रूप से हम इसे 3-0 से क्लीन स्वीप करना चाहते हैं। हम केवल जीत के लिए नहीं खेलने जा रहे हैं बल्कि हम कैरेबियाई लोगों के लिए और टेस्ट रैंकिंग सुधार करने के लिए भी खेल रहे हैं।” 

 

इन आंकड़ों के लिहाज से दिनेश कार्तिक को विश्व कप टीम में होना चाहिए

दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट शनिवार से सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

गेब्रियल ने इसी मैदान पर पिछले साल जून में श्रीलंका के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी और 121 रन देकर 13 विकेट हासिल किए थे। गेब्रियल का यह प्रदर्शन वेस्टइंडीज क्रिकेट के इतिहास में तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

30 साल के इस तेज गेंदबाज ने कहा, “यह मैदान मेरे लिए अच्छा रहा है। इस मैदान पर मैंने अच्छी गेंदबाजी की है और विकेट भी हासिल किए हैं। मैंने पिछले साल यहां श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था और इस बार भी वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा हूं।” 

 

क्रिस गेल को पीछे छोड़ अंतरराष्ट्रीय टी-20 ​के नए यूनिवर्सल बॉस बन गए हैं रोहित शर्मा

संबंधित खबरें