DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvsWI: जो रूट का 16वां टेस्ट शतक, इंग्लैंड ने विंडीज पर कसा शिकंजा 

वेस्टइंडीज टीम सीरीज पहले ही जीत चुकी है लिहाजा इंग्लैंड यह टेस्ट जीतकर प्रतिष्ठा बचाने के लिए खेल रहा है। कीमो पॉल को लगी चोट के कारण वेस्टइंडीज का गेंदबाजी संयोजन गड़बड़ हो गया था।

England's captain Joe Root (AP)

जो रूट के 16वें टेस्ट शतक की मदद से इंग्लैंड ने तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज पर पूरी तरह से शिकंजा कस लिया। रूट ने 209 गेंद में नौ चौकों की मदद से नाबाद 111 रन बनाए। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 325 रन बना लिए थे और अब उसके पास 448 रन की बढत है जबकि पूरे दो दिन का खेल बाकी है। 

वेस्टइंडीज टीम सीरीज पहले ही जीत चुकी है लिहाजा इंग्लैंड यह टेस्ट जीतकर प्रतिष्ठा बचाने के लिए खेल रहा है। कीमो पॉल को लगी चोट के कारण वेस्टइंडीज का गेंदबाजी संयोजन गड़बड़ हो गया था, जिसका इंग्लैंड ने पूरा फायदा उठाया। 

INDvsAUS: केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे की हो सकती है टीम में वापसी!

रूट ने तीसरे विकेट के लिए जो डेनली (69) के साथ 74 रन की, चौथे विकेट के लिए जोस बटलर (56) के साथ 107 रन की और पांचवें विकेट के लिए बेन स्टोक्स (नाबाद 29) के साथ अब तक 71 रन की अटूट साझेदारी कर ली है।

अपने कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 19 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने सिर्फ चार विकेट गंवाए। सुबह उसका पहला विकेट रोरी बर्न्स के रूप में गिरा जो पाल की गेंद पर स्क्वेयर लेग में जोसेफ को कैच देकर लौटे।

VIDEO: भारत लौटी टीम इंडिया, मुंबई एयरपोर्ट पर इस अंदाज में नजर आए धौनी

पॉल को पैर में चोट के कारण हालांकि मैदान छोड़ना पड़ा। कीटोन जेनिंग्स 23 रन बनाकर जोसेफ का शिकार हुए और ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड का मध्यक्रम लड़खड़ा जाएगा। रूट ने हालांकि इसके बाद एक मोर्चा संभालकर अच्छी साझेदारियां निभाई।

इससे पहले मार्क वुड और मोइन अली की दमदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 142 की बढ़त बनाई थी। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 19 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 10 और कीटन जेनिंग्स 8 रन बनाकर नाबाद हैं। 

 

शेन वार्न ने कहा- हार्दिक पंड्या और केएल राहुल की टिप्पणियों पर विवाद हास्यास्पद था

कुछ ऐसा रहा दूसरे दिन का खेल
इससे पहले, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में शनिवार के स्कोर चार विकेट पर 231 रनों से आगे खेलना शुरू किया था। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और मेहमान टीम को 277 रनों पर समेट दिया था। हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 79 रन बनाए जबकि जोस बटलर ने भी 67 रनों का अहम योगदान दिया। वेस्टइंडीज की ओर से केमार रोच ने चार जबकि कीमो पाल, शेनान गेब्रियल और अल्जारी जोसफ ने दो-दो विकेट लिए। मेजबान टीम की शुरुआत पहली पारी में शानदार रही। उसने 57 के कुल योग पर कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (12) के रूप में पहला विकेट खोया। उन्हें मोइन अली ने पवेलियन भेजा। 

अली ने अगली ही गेंद पर जॉन कैम्पबेल (41) को आउट करके मेजाबन टीम को दूसरा झटका दिया। इसके बाद, मेजबान टीम की पारी लड़खड़ा गई और उसने 1०4 रन पर ही अपने सात विकेट विकेट गंवा दिए। वुड ने वेस्टइंडीज के मध्यक्रम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। 

 

विराट कोहली के फैन हुए कुमार संगकारा, कहा- उनके खेल में सबकुछ परफेक्ट है

शेन डावोरिच (38) ने रोच (16) के साथ मिलकर वेस्टइंडीज की पारी को संभालने का प्रयास किया लेकिन 145 के कुल योग पर डावोरिच को आउट करके स्टुअर्ट ब्रॉड ने मेजबान टीम की वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए। वेस्टइंडीज की पूरी टीम महज 154 रनों पर ऑल आउट हो गई और इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 123 रनों की बढ़त मिली। मेहमान टीम के लिए वुड ने पांच जबकि अली ने चार विकेट चटकाए। ब्रॉड को एक विकेट मिला। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:west indies vs england joe root century enland dominace over windies in 3rd test