फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवेस्टइंडीज के लिए ऐतिहासिक दिन, इंग्लैंड के खिलाफ किया बड़ा उलटफेर; मैच में बने कुल 651 रन

वेस्टइंडीज के लिए ऐतिहासिक दिन, इंग्लैंड के खिलाफ किया बड़ा उलटफेर; मैच में बने कुल 651 रन

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज ने बड़ा उलटफेर कर 4 विकेट से मैच अपने नाम किया। टीम की जीत के हीरो कप्तान शे होप रहे जिन्होंने शानदार शतक जड़ते हुए नाबाद 109 रनों की पारी खेली।

वेस्टइंडीज के लिए ऐतिहासिक दिन, इंग्लैंड के खिलाफ किया बड़ा उलटफेर; मैच में बने कुल 651 रन
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 08:01 AM
ऐप पर पढ़ें

West Indies vs England 1st ODI Highlights: कैरेबियन सरजमीं पर वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज रविवार 3 दिसंबर को हुआ। सीरीज के पहले मुकाबले में ही मेजबान टीम ने बड़ा उलटफेर कर 4 विकेट से मैच अपने नाम किया। वेस्टइंडीज की जीत के हीरो कप्तान शे होप रहे जिन्होंने शानदार शतक जड़ते हुए टीम को यह जीत दिलाई। वेस्टइंडीज वर्सेस इंग्लैंड पहले वनडे में कुल 651 रन बने, दोनों टीमें इस दौरान 300 रनों का आंकड़ा पार करने में सफल रही। वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालिफाई ना करने वाली वेस्टइंडीज की टीम के लिए यह सीरीज में शानदार शुरुआत है। बता दें, यह वेस्टइंडीज की घर पर वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत भी है।

ऋतुराज गायकवाड़ से लेकर रवि बिश्नोई तक...इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में रहा भारतीय खिलाड़ियों का जलवा

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने हैरी ब्रूक (71) के शानदार अर्धशतक के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 325 रन बोर्ड पर लगाए। भारत में वर्ल्ड कप 2023 के दौरान खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के लिए यह अच्छी शुरुआत कही जा रही थी। हालांकि बल्लेबाजों की इस मेहनत पर उनके गेंदबाजों ने पानी फेर दिया।

पाकिस्तान के एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड के नजदीक पहुंचा भारत, मगर तोड़ने के लिए करना होगा लंबा इंतजार

वेस्टइंडीज ने 7 गेंदें और 4 विकेट रहते इस स्कोर को हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। कप्तान शे होप 83 गेंदों पर 4 चौकों और 7 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 109 रनों की नाबाद पारी खेलने में कामयाब रहे। उन्हें इस रन चेज में सलामी बल्लेबाज एलिक अथानाजे का साथ मिला जिन्होंने 66 रन बनाए।

अर्शदीप सिंह ने खोला राज, बताया आखिरी ओवर से पहले सूर्यकुमार यादव से क्या हुई थी बातचीत?

वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालिफाई ना करने वाली वेस्टइंडीज के लिए यह सीरीज में शानदार शुरुआत है। वेस्टइंडीज का यह घर पर सबसे बड़ी और कुल दूसरी सबसे बड़ी सफल चेज है। इससे पहले 2019 में उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 327 रनों का पीछा करते हुए 331 रन बनाए थे।

वेस्टइंडीज वर्सेस इंग्लैंड दूसरा वनडे बुधवार 6 दिसंबर को एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम नॉर्थ साउंड में खेला जाना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें