west indies vs bangladesh shakib al hasan fined for shouting at umpire - BANvWI: अंपायर पर चीखे शाकिब अल हसन, चुकानी पड़ी ये बड़ी कीमत DA Image
22 नवंबर, 2019|7:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BANvWI: अंपायर पर चीखे शाकिब अल हसन, चुकानी पड़ी ये बड़ी कीमत

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन पर मैच फी का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच के दौरान शाकिब अंपायर पर चीख पड़े थे।

shakib al hasan

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच सोमवार को टी20 मैच खेला गया था। मैच के दौरान बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन अंपायर पर चीख पड़े थे, अब उन्हें इसकी सजा मिली है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने शाकिब अल हसन पर मैच फी का 15 फीसदी का जुर्माना लगाया है। इसके अलावा शाकिब के खाते में एक डिमेरिट अंक भी जुड़ गए हैं।

सितंबर 2016 में आईसीसी के नए नियम आने के बाद शाकिब को ये दूसरी पेनल्टी दी गई है। इस तरह से उनके खाते में अब दो डिमेरिट अंक हो चुके हैं। इसी साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच के दौरान उनको एक डिमेरिट अंक मिला था। वेस्टइंडीज के खिलाफ सोमवार को हुए मैच में बांग्लादेश की पारी के दौरान 14वें ओवर में शाकिब ने अंपायर के साथ अनुचित व्यवहार किया था। अंपायर ने वाइड गेंद नहीं दी थी, जिस पर शाकिब ने अपना गुस्सा जाहिर किया था।

झारखंड के कोच राजीव कुमार ने कहा- धौनी अगर रणजी खेलेंगे तो एक युवा क्रिकेटर को होगा नुकसान

IPL Auction 2019: गावस्कर ने बताया आईपीएल नीलामी में कपिल देव कितने करोड़ों में बिकते

आईसीसी ने कहा, 'शाकिब पहले तो अंपायर पर गुस्सा निकालते हुए चीखे और फिर बहस में शामिल हो गए। मैच के बाद शाकिब ने अपनी गलती स्वीकार की और सजा को भी स्वीकार किया।' शाकिब ने 43 गेंद पर 61 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम को आठ विकेट की शर्मनाक हार से नहीं बचा सके। बांग्लादेश ने 129 रन बनाए और जवाब में वेस्टइंडीज ने 55 गेंद शेष रहते ही जीत दर्ज की और तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:west indies vs bangladesh shakib al hasan fined for shouting at umpire