फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटBAN vs WI: निकोलस पूरन की तूफानी पारी, तीसरे T20I में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 5 विकेट से पीटा, 2-0 से जीती सीरीज

BAN vs WI: निकोलस पूरन की तूफानी पारी, तीसरे T20I में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 5 विकेट से पीटा, 2-0 से जीती सीरीज

कप्तान निकोलस पूरन (74) की तूफानी पारी और काइल मेयर्स (55) के शानदार अर्धशतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 में मैच में बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा दिया

BAN vs WI: निकोलस पूरन की तूफानी पारी, तीसरे T20I में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 5 विकेट से पीटा, 2-0 से जीती सीरीज
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Jul 2022 05:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कप्तान निकोलस पूरन (74) की तूफानी पारी और काइल मेयर्स (55) के शानदार अर्धशतक की बदौलत मेजबान वेस्टइंडीज ने गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 में मैच में बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा दिया। सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसके बाद विंडीज ने बाकी दोनों मैच जीतकर 2-0 से सीरीज जीत ली है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रनों का स्कोर बनाया, जिसे वेस्टइंडीज ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

आकाश की नजर में यह खिलाड़ी है भारत का मोस्ट वैल्युएबल T20 क्रिकेटर

बांग्लादेश की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे लिटन दास ने 41 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की बदौलत टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। इसके बाद अनामुल हक (10) और शाकिब अल हसन (5) जल्दी आउट हो गए। हालांकि अफीफ़ हुसैन ने लिटन का साथ देते हुए 50 रन की पारी खेली। अफ़ीफ ने 38 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए। वहीं, कप्तान महमूदुल्लाह रियाद ने 22 और मोसद्देक हुसैन ने 10 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से हेडन वाल्श ने अपने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिए जबकि रोमारियो शेफर्ड और ओडियन स्मिथ को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

Shahid Afridi ने कश्मीर प्रीमियर लीग के बहाने BCCI पर साधा निशाना

164 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी वेस्ट इंडीज ने ब्रेंडन किंग (7), शमार ब्रुक्स (12) और ओडियन स्मिथ (2) के विकेट जल्दी खो दिए। 43 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान पूरन और मेयर्स ने विंडीज पारी को संभाला और 85 रन की साझेदारी की। मेयर्स ने 38 गेंदों पर दो चौकों और पांच छक्कों की मदद से 55 रन बनाए जबकि पूरन 39 गेंदों पर 5 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत 74 रन बनाकर नाबाद रहे। पूरन को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper