फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटWI vs BAN: बांग्लादेशी बल्लेबाजों का फ्लॉप शो, 103 पर ढेर हुई पूरी टीम; 6 खिलाड़ी 0 पर हुए आउट

WI vs BAN: बांग्लादेशी बल्लेबाजों का फ्लॉप शो, 103 पर ढेर हुई पूरी टीम; 6 खिलाड़ी 0 पर हुए आउट

वेस्टइंडीज ने अपने धाकड़ बॉलिंग अटैक के दम पर बांग्लादेश की पूरी टीम को पहली पारी में 103 रनों पर ढेर किया, वहीं पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 95 रन बना लिए हैं।

WI vs BAN: बांग्लादेशी बल्लेबाजों का फ्लॉप शो, 103 पर ढेर हुई पूरी टीम; 6 खिलाड़ी 0 पर हुए आउट
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 17 Jun 2022 05:45 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

WI vs BAN 1st Test, Day 1: वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन मेजबान टीम का दबदबा रहा। वेस्टइंडीज ने अपने धाकड़ बॉलिंग अटैक के दम पर बांग्लादेश की पूरी टीम को पहली पारी में 103 रनों पर ढेर किया, वहीं दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 95 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज अब बांग्लादेश से मात्र 8 रन पीछे हैं। बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। 6 बल्लेबाज तो खाता नहीं खोल पाए, वहीं तीन कुल तीन बल्लेबाज ऐसे रहें जो दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब रहे।

SL vs AUS: श्रीलंका की ऑस्ट्रेलिया पर दमदार जीत, दूसरे वनडे में 26 रन से हराकर सीरीज 1-1 से किया बराबर

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दिन की दूसरी ही गेंद पर महमूदुल हसन जॉय गोल्डन डक पर आउट हुए, उन्हें पवेलियन का रास्ता किमार रोच ने दिखाया। रोच यहीं नहीं रुके, इसके बाद तीसरे ओवर की पहली गेंद पर शांतो को भी बिना खाता खोले आउट किया। बांग्लादेश इन दो झटकों से उबर भी नहीं पाई थी कि 5वें ओवर की पहली गेंद पर जायडेन सील्स ने मोमिनुली को शून्य के स्कोर पर आउट कर मेहमान टीम को तीसरा झटका दिया। बांग्लादेश ने 16 रन पर ही तीन विकेट खो दिए थे।

IND vs ENG: रोहित शर्मा के इंग्लैंड दौरे पर जाने को लेकर नई अपडेट आई सामने, 20 जून को इनके साथ होंगे रवाना

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (29) ने दूसरा छोस संभाला हुआ था, लिटन दास के साथ उन्होंने चौथे विकेट के लिए 25 रन जोड़े। तमीम इकबाल के आउट होने के बाद पारी संभालने का जिम्मा कप्तान शाकिब अल हसन ने उठाया। शाकिब एक छोर को अच्छे से संभाले हुए थे मगर दूसरे एंड से उन्हें साथ नहीं मिल रहा था। बांग्लादेशी कप्तान 67 गेंदों पर 51 रनों की सर्वाधिक पारी खेलकर आउट हुए। वेस्टइंडीज के लिए जेडेन सील्स और अल्जारी जोसेफ के खाते में 3-3 विकेट आईं।

कप्तान क्रेग ब्रैथवेट के साथ पारी का आगाज करने उतरे जॉन कैंपबेल (24) ने टीम को अच्छी शुरुआत थी। विंडीज ने पहला विकेट 26वें ओवर में कैंपबेल के रूप में खोया। मुस्ताफिजुर ने उन्हें बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद एबादोट हुसैन ने रेमन रीफर को 11 के निजी स्कोर पर आउट कर मेजबान टीम को दूसरा झटका दिया। वेस्टइंडीज ने दिन का खेल खत्म होने तक इसके बाद कोई विकेट नहीं खोया। कप्तान ब्रैथवेट 149 गेंदों पर 42 और नक्रमाह बोनेर 43 गेंदों पर 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper