फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटन्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा, जानें किसे मिला मौका और कौन हुआ बाहर

न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा, जानें किसे मिला मौका और कौन हुआ बाहर

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाली टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए टीम  की घोषणा कर दी है। इसमें बाएं हाथ के बल्लेबाज डैरेन ब्रावो और शिमरोन हेटमायर और ऑलराउंडर कीमो पॉल को दो...

न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा, जानें किसे मिला मौका और कौन हुआ बाहर
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 17 Oct 2020 01:05 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाली टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए टीम  की घोषणा कर दी है। इसमें बाएं हाथ के बल्लेबाज डैरेन ब्रावो और शिमरोन हेटमायर और ऑलराउंडर कीमो पॉल को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में शामिल किया गया है जबकि शाई होप को बाहर कर दिया गया है। ब्रावो ने अपना बेस्ट टेस्ट स्कोर 2013 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही डुनेडिन में बनाया था।

अब तक 34 टेस्ट मैच खेलने वाले होप का हाल के टेस्ट मैचों में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने दिसंबर 2017 के बाद से 19.48 की औसत से रन बनाए हैं और फरवरी 2019 के बाद तो उनका औसत 14.45 रहा। इससे उनका कुल औसत गिरकर 26.27 हो गया है। छह रिजर्व खिलाड़ी भी क्वारंटाइन के दौरान टेस्ट टीम की तैयारियों में मदद करने और किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर उसका स्थान लेने के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे।

सूर्यकुमार यादव ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, बल्लेबाज ने दिया ऐसा रिएक्शन

विकेटकीपर आंद्रे फ्लेचर को 2018 के बाद पहली बार न्यूजीलैंड में अगले महीने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिए टी-20 टीम में शामिल किया गया है। कैरेबियाई प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर काइल मेयर्स को पहली बार टीम में जगह मिली है। ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों लेंडल सिमन्स और इविन लुईस ने कोविड-19 महामारी से जुड़ी यात्रा चिंताओं और क्वारंटाइन के कारण दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया है। टी-20 सीरीज 27 नवंबर से ऑकलैंड में शुरू होगी। इसके बाद अगले दो मैच माउंट मॉनगानुई में 29 और 30 नवंबर को खेले जाएंगे। पहला टेस्ट मैच तीन से सात दिसंबर के बीच हैमिल्टन और दूसरा टेस्ट 11 से 15 दिसंबर के बीच वेलिंग्टन में खेला जाएगा।

दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने पर पूर्व विकेटकीपर का बड़ा बयान

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है-

टेस्ट टीम: जैसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, क्रैग ब्रैथवेट, डेरेन ब्रावो, शेमर ब्रूक्स, जॉन कैम्पबेल, रोस्टन चेज, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, शेनन गेब्रियल, शिमरोन हेटमायर, केमर होल्डर, अल्जार्री जोसेफ, कीमो पॉल।

रिजर्व: नक्रुमाह बोनर, जोशुआ डासिल्वा, प्रेस्टन मैकस्वीन, शाइनी मोसले, रेमन रिफ़र, जेडन सीलेस।

टी-20 टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, आंद्रे फ्लेचर, शिमरोन हेटमायर, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, रोवेल पावेल, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, ओसाने थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर, केसर विलियम्स।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें