फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम ऐलान, आंद्रे रसेल की वापसी ने चौंकाया

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम ऐलान, आंद्रे रसेल की वापसी ने चौंकाया

आंद्रे रसेल की लगभग दो साल बाद वेस्टइंडीज की टीम में वापसी हुई है। उन्होंने महरून जर्सी में आखिरी टी20 मुकाबला 2021 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला था। रसेल टी20 के मंझे हुए खिलाड़ी हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम ऐलान, आंद्रे रसेल की वापसी ने चौंकाया
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 10 Dec 2023 07:22 AM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने रविवार 10 दिसंबर को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी 5 मैच की टी20 सीरीज के पहले तीन मुकाबलों के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस स्क्वॉड में सबसे बड़ा और चर्चित नाम हरफनमौला आंद्रे रसेल का है। रसेल की लगभग दो साल बाद वेस्टइंडीज की टीम में वापसी हुई है। उन्होंने महरून जर्सी में आखिरी टी20 मुकाबला 2021 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला था। रसेल टी20 के मंझे हुए खिलाड़ी हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कौन होगा भारत का कप्तान? जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

आंद्रे रसेल दुनियाभर की टी20 लीग्स में हिस्सा लेते हैं और हर जगह अपना लोहा मनवा चुके हैं। वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 8000 रनों के करीब हैं। यह रन उन्होंने 167 के शानदार स्ट्राइक रेट से बनाए, इसके अलावा गेंदबाजी में भी उन्होंने कहर बरपाया है। वह टी20 क्रिकेट में 400 से अधिक शिकार कर चुके हैं।

IND W vs ENG W: हरमनप्रीत ने किस पर फोड़ा हार का ठीकरा? कहा- दुर्भाग्य से हमारे कुछ बल्लेबाज...

वेस्टइंडीज की नई टीम में रसेल के साथ मैथ्यू फोर्ड भी शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के घरेलू टी20 सीजन में हर किसी को प्रभावित किया है। शेरफेन रदरफोर्ड को भी टीम में शामिल किया गया है, साथ ही स्पिनर गुडाकेश मोती को भी चोट से उबरने के बाद टीम में शामिल किया गया है। मोती चोट के चलते भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए थे।

जब भारत ने इसी साल अगस्त में वेस्टइंडीज का दौरा किया था तब मेजबान टीम ने 3-2 से टी20 सीरीज जीती थी। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ उस सीरीज का हिस्सा रहें जॉनसन चार्ल्स, ओबेड मैककॉय, ओडियन स्मिथ, ओशेन थॉमस को इस बार जगह नहीं मिली है।

WPL नीलामी में इन सितारों को नहीं मिला खरीददार, भारत में खेलने का सपना हो गया चकनाचूर

शाई होप को वेस्टइंडीज की वनडे टीम की कप्तानी के बाद टी20 टीम का भी उप-कप्तान बनाया गया है। वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में रोवमैन पॉवेल के डिप्टी की भूमिका निभाएंगे। आखिरी दो टी20 मैचों के लिए स्क्वॉड का ऐलान बाद में होगा।

वेस्टइंडीज टीम: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शाई होप (उप-कप्तान), रोस्टन चेज, मैथ्यू फोर्डे, शिम्रोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल , शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड

वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड T20I सीरीज शेड्यूल

पहला टी20I: 12 दिसंबर, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस
दूसरा टी20I: 14 दिसंबर, नेशनल स्टेडियम, ग्रेनाडा
तीसरा टी20I: 16 दिसंबर, नेशनल स्टेडियम, ग्रेनेडा
चौथा टी20I: 19 दिसंबर, ब्रायन लारा अकादमी, त्रिनिदाद
पांचवा टी20I: 21 दिसंबर, ब्रायन लारा अकादमी, त्रिनिदाद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें