फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWI vs IND Test Series: विंडीज टीम में आया साढ़े छह फीट लंबा और 140KG वजनी क्रिकेटर

WI vs IND Test Series: विंडीज टीम में आया साढ़े छह फीट लंबा और 140KG वजनी क्रिकेटर

वेस्ट इंडीज ने भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है। विंडीज क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने क्रिस गेल को टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया है। गौरतलब है कि...

WI vs IND Test Series: विंडीज टीम में आया साढ़े छह फीट लंबा और 140KG वजनी क्रिकेटर
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,नई दिल्ली। Sat, 10 Aug 2019 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्ट इंडीज ने भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है। विंडीज क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने क्रिस गेल को टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया है। गौरतलब है कि क्रिस गेल ने विदाई टेस्ट मैच खेलने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी है। वहीं कैरिबियाई टीम में युवा हरफनमौला खिलाड़ी रहकीम कॉर्नवॉल को शामिल किया गया है।

एंटीगा के रहने वाले हैं रखीम कॉर्नवॉल
रहकीम कॉर्नवॉल एंटीगा के 26 वर्षीय युवा क्रिकेटर हैं और वह अपने खेल से ज्यादा अपने भारी-भरकम कद-काठी के लिए चर्चा में बने रहते हैं। रहकीम कॉर्नवॉल की हाइट 6'6" है और वजन 140 है। लेकिन विंडीज के डोमेस्टिक क्रिकेट में अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के कारण वह अच्छे-खासे लोकप्रिय हैं। कैरिबियन प्रीमियर लीग में कॉर्नवॉल ने ​अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ा।

Read Also: ASHES 2019, 2nd Test: लॉर्डस की चुनौती के लिए तैयार हैं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज

साल 2016 में पहली बार चर्चा में आए
रहकीम पहली बार तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने साल 2016 में भारत दौरे पर वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड XI के लिए खेलते हुए अपने ऑलराउंड स्किल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने गेंदबाजी में विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को पवेलियन भेजने के साथ पारी में 5 विकेट झटके थे। बल्लेबाजी में भी उन्होंने 41 रन बनाए थे। प्रतिभावान होने के बावजूद अपने वजन के कारण रहकीम कॉर्नवॉल को विंडीज की राष्ट्रीय टीम में डेब्यू करने में समय लग गया।

स्पेशल फिटनेस प्रोग्राम में रहे कॉर्नवॉल
साल 2017 में वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड की चयनसमिति के तत्कालीन चेयरमैन कर्टनी ब्राउन ने कहा था कि रहकीम कॉर्नवॉल को ​चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए उन्हें एक स्पेशल फिटनेस प्रोग्राम में रखा गया है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने प्रदर्शन में निरंतरता के कारण रहकीम कॉर्नवॉल को भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए विंडीज की टीम में चुन लिया गया है।

Read Also: IND vs WI:टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, जानिए कौन IN और कौन OUT

रखीम कॉर्नवॉल का फर्स्ट क्लास करियर
रहकीम ने साल 2014 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लीवार्ड आईलैंड टीम के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 55 फर्स्ट क्लास मैचों में 24.43 की औसत से 2224 रन बनाए हैं। रहकीम कॉर्नवॉल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हुए 23.90 की औसत से 260 विकेट लिए हैं। उन्होंने इस दौरान 17 बार पारी में 5 विकेट और 2 बार मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें