फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवेस्टइंडीज की पूरी टीम भारत से मिली हार से है दुखी, कप्तान निकोलस पूरन ने फैंस से किया वापसी का वादा

वेस्टइंडीज की पूरी टीम भारत से मिली हार से है दुखी, कप्तान निकोलस पूरन ने फैंस से किया वापसी का वादा

वेस्टइंडीज की टीम को भारत के खिलाफ लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारत ने पहले टी20 मैच में मेजबान को 68 रन से हराया।

वेस्टइंडीज की पूरी टीम भारत से मिली हार से है दुखी, कप्तान निकोलस पूरन ने फैंस से किया वापसी का वादा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 30 Jul 2022 08:01 AM
ऐप पर पढ़ें

निकोलस पूरन के नेतृत्व वाली वेस्टइंडीज की टीम को वनडे सीरीज के बाद पहले टी20 मैच में भी हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने टी20 सीरीज की भी जीत के साथ शुरुआत की है। ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी में खेले गए पहले मैच में वेस्टइंडीज ने एक कमजोर टीम जैसा प्रदर्शन किया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के पास भारत को कम स्कोर पर रोकने का मौका था। लेकिन विंडीज गेंदबाज ऐसा करने में नाकाम रहे और भारत ने खराब गेंदबाजी का फायदा उठाते हुए मेजबान के सामने 191 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। इसके जवाब में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 122 रन ही बना सकी। भारत ने वेस्टइंडीज को पहले मैच में 68 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

2021 टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद टीम के नए कप्तान चुने गए निकोलस पूरन ने कहा कि टीम हार के बाद काफी निराश है। निकोलस पूरन ने मैच के बाद कहा, ''बतौर टीम निराश हैं। दर्शक यहां पर काफी शानदार हैं और हमने उन्हें निराश किया है। खिलाड़ी भी काफी हर्ट (आहत) महसूस कर रहे हैं। लेकिन टी20 सीरीज का ये पहला गेम है और हम वापसी करने पर ध्यान दे रहे हैं।''

वेस्टइंडीज को धीमी ओवर की गति का खामियाजा आखिरी ओवरों में भुगतना पड़ा। टीम गेम के तय समय से दो ओवर पीछे थी, जिसके कारण टीम को 30 गज के सर्किल के अंदर पांच खिलाड़ियों को खड़ा करना पड़ा। भारत ने इसका पूरा फायदा उठाया और आखिरी दो ओवरों में 40 रन बना लिए। 

जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताई अपनी टेंशन की वजह, बोले- पता था मुश्किल होगी, लेकिन सोचा नहीं था कि

उन्होंने आगे कहा, ''हां यह हुआ था। 18 ओवर में 150 रन थे, हम अनुशासनहीन थे और हमने कीमत चुकाई और लोग यह जानते हैं। 190 हमेशा चुनौतीपूर्ण रहने वाला था। हमें अच्छी शुरुआत मिली लेकिन बल्लेबाज आगे नहीं बढ़ सके। हमने हर बार विकेट गंवाए और इसकी कीमत हमें चुकानी पड़ी। हम पहले दस ओवरों में पहले ही चार विकेट खो चुके थे और गेम हारने की यही वजह रही।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें