फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvWI: 200 तक के लक्ष्य का पीछा करने में विंडीज का अपराजेय रिकॉर्ड बरकरार, होल्डर ने छोड़ा लारा को पीछे

ENGvWI: 200 तक के लक्ष्य का पीछा करने में विंडीज का अपराजेय रिकॉर्ड बरकरार, होल्डर ने छोड़ा लारा को पीछे

वेस्टइंडीज ने 200 या उससे कम के लक्ष्य का पीछा करने में अपना अपराजेय रिकॉर्ड बरकरार रखा है। विंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में रविवार को 200 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए चार...

ENGvWI: 200 तक के लक्ष्य का पीछा करने में विंडीज का अपराजेय रिकॉर्ड बरकरार, होल्डर ने छोड़ा लारा को पीछे
एजेंसी,साउथम्पटनMon, 13 Jul 2020 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज ने 200 या उससे कम के लक्ष्य का पीछा करने में अपना अपराजेय रिकॉर्ड बरकरार रखा है। विंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में रविवार को 200 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए चार विकेट से जीत हासिल की और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। वेस्ट इंडीज के टेस्ट इतिहास में यह 61वां मौका था, जब उसे जीत के लिए 200 रन या उससे कम का लक्ष्य मिला। इन 61 मौकों में वेस्ट इंडीज ने 55 बार जीत हासिल की है और छह मौकों पर टेस्ट ड्रॉ रहे हैं। 

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड में 20 साल बाद सीरीज के पहले टेस्ट में जीत हासिल की है।  इससे पहले वर्ष 2000 में वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड में सीरीज का पहला टेस्ट पारी और 93 रन से जीता था, लेकिन वह सीरीज उसे 1-3 से गंवानी पड़ी थी। 

नासिर हुसैन बोले, इंग्लैंड के लिए बल्लेबाजी अब भी 'सरदर्द', बेन स्टोक्स के फैसलों से ध्यान मत भटकाइए 

जैसन होल्डर की कप्तानी में वेस्ट इंडीज की 33 टेस्टों में यह 11वीं जीत है। वह लीजेंड ब्रायन लारा को पीछे छोड़कर विंडीज के संयुक्त रूप से तीसरे सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। होल्डर अब रिची रिचर्डसन की बराबरी पर आ गए जिन्होंने अपने कप्तानी में 24 टेस्टों में 11 टेस्ट जीते हैं। 

ब्रायल लारा ने अपनी कप्तानी में 47 टेस्टों में 10 टेस्ट जीते थे। होल्डर से आगे विवियन रिचर्ड्स और क्लाइव लॉयड हैं। विवियन रिचर्ड्स ने 50 टेस्टों में 27 टेस्ट और क्लाइव लॉयड ने 74 टेस्टों में 36 टेस्ट जीते हैं। 

केएल राहुल ने टि्वटर पर शेयर की यह तस्वीर, लिखा- आई मिस यू

बता दें कि जर्मेन ब्लैकवुड केवल पांच रन से शतक से चूक गए, लेकिन उनकी बेहतरीन पारी से वेस्टइंडीज ने शुरुआती झटकों से उबरकर रविवार को यहां इंग्लैंड को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में चार विकेट से पराजित कर दिया। वेस्टइंडीज के सामने 200 रन का लक्ष्य था, जो उसने खेल के पांचवें और अंतिम दिन छह विकेट खोकर हासिल कर दिया। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 16 जुलाई से ओल्ड ट्रैफर्ड में जैव सुरक्षित वातावरण में ही खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें