फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvWI: इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने जीता ऐतिहासिक टेस्ट, विराट कोहली ने ऐसे दी बधाई

ENGvWI: इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने जीता ऐतिहासिक टेस्ट, विराट कोहली ने ऐसे दी बधाई

वेस्टइंडीज टीम ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट टीम को चौंकाते हुए तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में चार विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर...

ENGvWI: इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने जीता ऐतिहासिक टेस्ट, विराट कोहली ने ऐसे दी बधाई
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 12 Jul 2020 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज टीम ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट टीम को चौंकाते हुए तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में चार विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वेस्टइंडीज टीम की जीत के हीरो जर्मन ब्लैकवुड रहे जिन्होंने चौथी पारी में मैचजिताऊ प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा 95 रन बनाए। हालांकि वो दुर्भाग्यशाली रहे और मात्र पांच रन से अपने शतक से चूक गए। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 16 जुलाई से ओल्ड ट्रैफर्ड में जैव सुरक्षित वातावरण में ही खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की इस खास पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपना रिएक्शन दिया है।

विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए वेस्टइंडीज टीम को बधाई दी और कहा कि, 'वेस्टइंडीज आपने क्या मैच जीता है...टेस्ट क्रिकेट का एक बेहतरीन मैच।' 

आपको बता दें कि यह सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जा रही है और इस तरह वेस्टइंडीज ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अपना खाता भी खोल लिया है और उसके 40 अंक हो गए हैं। आज इंग्लैंड ने अपनी पारी 204 रनों से आगे बढ़ाई और पूरी टीम दूसरी पारी में 313 रनों पर सिमट गई। इस तरह इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के सामने 200 रनों का लक्ष्य रखा। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 204 रन बनाए थे जबकि कैरिबियन टीम ने अपनी पहली पारी में 318 रन बनाए थे।

पहली पारी में अच्छी शुरुआत करने वाली वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में शुरुआत काफी खराब रही थी और एक समय टीम पर हार का संकट मंडरा रहा था लेकिन रोस्टन चेज और जर्मेन ब्लैकवुड की साझेदारी से इंग्लैंड की मैच में वापसी हो गई।

धोनी के बाद विराट कोहली के नए लुक ने फैंस को चौंकाया, देखें Viral Pics  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें