फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटवेस्टइंडीज की वनडे टीम का ऐलान, दो नए चेहरे टीम में; निकोलस पूरन और जेसन होल्डर हैं बाहर

वेस्टइंडीज की वनडे टीम का ऐलान, दो नए चेहरे टीम में; निकोलस पूरन और जेसन होल्डर हैं बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की वनडे टीम का ऐलान हो गया है। दो नए चेहरे टीम में आए हैं, जबकि निकोलस पूरन और जेसन होल्डर को बाहर रखा गया है, क्योंकि वे उपलब्ध नहीं थे। 

वेस्टइंडीज की वनडे टीम का ऐलान, दो नए चेहरे टीम में; निकोलस पूरन और जेसन होल्डर हैं बाहर
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 Nov 2023 05:49 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान हो गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने 3 दिसंबर से शुरू हो रही इस वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी है। इस टीम के कप्तान शाई होप होंगे, जबकि अल्जारी जोसेफ को वाइस कैप्टन नियुक्त किया गया है। जेसन होल्डर, निकोलस पूरन और जस्टिन ग्रीव्स जैसे खिलाड़ियों को वनडे टीम में नहीं चुना गया है, क्योंकि उन्होंने टी20 सीरीज को प्राथमिकता दी है, क्योंकि अगले कुछ महीने बाद इसी सरजमीं पर टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। 

टीम में दो अनकैप्ड खिलाड़ी हैं: बैटिंग ऑलराउंडर शेरफेन रदरफोर्ड और सीम बॉलिंग ऑलराउंडर मैथ्यू फोर्ड - जिन्होंने सीनियर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना पहला कॉलअप अर्जित किया है। चयन पैनल ने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज शेन डारिच को भी वापस टीम में जगह दी है, जिन्होंने मई, 2019 में अपना एकमात्र वनडे इंटरनेशनल मैच खेला था। सलामी बल्लेबाज केजोर्न ओटले की भी वापसी हुई है, जिन्होंने जनवरी 2021 में वेस्टइंडीज के लिए दो एकदिवसीय मैच खेले। इस सीरीज का पहला मैच 3 दिसंबर को, दूसरा मैच 6 दिसंबर और आखिरी मैच 9 दिसंबर को खेला जाएगा। 
 
वेस्टइंडीज की टीम 

शाई होप (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, एलिक एथनेज, यानिक कारिया, कीकी कार्टी, रोस्टन चेज, शेन डॉरिच, मैथ्यू फोर्ड, शिमरोन हेटमायर, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोती, केजोर्न ओटली, शेरफन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड और ओशेन थॉमस। 

टीम का चयन करते हुए चीफ सेलेक्टर डेसमंड हेन्स ने कहा, "हमने अल्जारी जोसेफ को उप कप्तान नियुक्त किया, क्योंकि उन्होंने हाल ही में सुपर50 कप के दौरान लीवार्ड आइलैंड्स हरिकेंस के लिए परिपक्वता और अच्छे नेतृत्व गुणों का प्रदर्शन किया था। हमारा मानना है कि प्रदर्शन और अवसरों के साथ वह वेस्टइंडीज क्रिकेट में भविष्य में लीडर हो सकते हैं। मैथ्यू फोर्ड एक समर्पित क्रिकेटर हैं, जो प्रभावशाली रहे हैं। वह वेस्टइंडीज एकेडमी कार्यक्रम के माध्यम से आने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं, जो टीम में भविष्य का हिस्सा बन सकता है।"