फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटब्रायन लारा ने अपने 400 और 501 रन के रिकॉर्ड के टूटने की कर दी भविष्यवाणी, जानिए किस खिलाड़ी में है दम

ब्रायन लारा ने अपने 400 और 501 रन के रिकॉर्ड के टूटने की कर दी भविष्यवाणी, जानिए किस खिलाड़ी में है दम

वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा का मानना है कि शुभमन गिल एक टेस्ट पारी में उनके 401 रन के व्यक्तिगत स्कोर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। लारा ने काउंटी चैंपियनशिप मैच में नाबाद 501 रन बनाए थे।

ब्रायन लारा ने अपने 400 और 501 रन के रिकॉर्ड के टूटने की कर दी भविष्यवाणी, जानिए किस खिलाड़ी में है दम
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 08:39 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के खिलाड़ी इस सप्ताह के अंत तक एक बार फिर एक्शन में नजर आएंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम अफ्रीका की सरजमीं पर अब तक टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी और इसी वजह से एक बार टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में पूरी स्ट्रेंथ के साथ पूरा जोर लगाने उतरेगी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरा शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है और उनका मानना है शुभमन गिल उनके दो व्यक्तिगत रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। 

खेल में रिकॉर्ड टूटने के लिए ही होते हैं। लेकिन क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसे रिकॉर्ड बन गए हैं, जिनका टूटना असंभव लगता है। इसमें सचिन तेंदुलकर के सौ शतक, मुथैयामुरलीधरन के 800 टेस्ट विकेट और ब्रायन लारा के एक पारी में 400 टेस्ट रन, रोहित शर्मा का वनडे में 264 का स्कोर शामिल है।

वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने कहा कि भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल एक टेस्ट पारी में 400 से अधिक रन बना सकते हैं। ब्रायन लारा ने इंग्लैंड के खिलाफ 400 रन बनाए थे, जोकि टेस्ट क्रिकेट में एक खिलाड़ी द्वारा बनाया सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है। उनके नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड भी है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 1994 में डरहम के खिलाफ वारविकशायर के लिए काउंटी चैंपियनशिप मैच में नाबाद 501 रन बनाए थे।

India vs South Africa : दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरेंगे ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा और विराट कोहली की बाद 

ब्रायन लारा ने आनंदबाजार पत्रिका से कहा, ''शुभमन गिल मेरे दोनों रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। शुभमन गिल इस नई पीढ़ी के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। आने वाले सालों में वह क्रिकेट पर राज करेंगे। मुझे विश्वास है कि वह कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ेगा। वह (गिल) ऐसा कर सकता है (मेरे रिकॉर्ड तोड़ सकता है)।"

उन्होंने आगे कहा, ''गिल ने शतक (विश्व कप में) नहीं लगाया। लेकिन उन्होंने जो पारियां पहले खेली हैं उनको देखा। उन्होंने सभी फॉर्मेट में शतक लगाया है, वनडे में दोहरा शतक है और आईपीएल में मैच विनिंग पारी खेली है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें