DA Image
2 जून, 2020|4:33|IST

अगली स्टोरी

SLvWI: विंडीज पर धीमे ओवर रेट को लेकर लगा जुर्माना

west indies  captain kieron pollard  ap

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान धीमे ओवर गति को लेकर वेस्टइंडीज पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने विंडीज पर आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.22 के तहत यह जुर्माना लगाया जिसके अनुसार प्रत्येक धीमे ओवर पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है। वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित समय से दो ओवर पीछे रह गई थी, जिसके कारण उस पर 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया। 

विंडीज टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने यह जुर्माने को मंजूर किया जिसके बाद औपचारिक सुनवाई की जरुरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर पॉल विलसन, रुचिरा पलियागुरुगे और तीसरे अंपायर माराइस एरासमुस तथा चौथे अंपायर लिंडन हानिबल ने यह जुर्माना लगाया। 

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को एक विकेट से हराया
निचले क्रम के बल्लेबाज वानिंदु हसरंगा (नाबाद 42) की उपयोगी पारी के सहारे मेजबान श्रीलंका ने शनिवार को यहां खेले गए पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज को एक विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शाई होप (115) के शतक की मदद से सात विकेट पर 289 रन का स्कोर बनाया। 

NZvsIND: ट्रेंट बोल्ट ने बताया, कैसे किया विराट कोहली को आउट

श्रीलंका ने इस स्कोर को पांच गेंद शेष रहते नौ विकेट खोकर हासिल किया। मेजबान टीम की ओर से कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 52, अविष्का फर्नांडो ने 50, कुसल परेरा ने 42, तिषारा परेरा ने 32 और धनंजय डीसिल्वा ने 18 रनों का योगदान दिया। वहीं, हसरंगा ने एक छोर संभाले रखते हुए अपनी संघर्षपूरी पारी के दम पर श्रीलंका को एक विकेट से रोमांचक जीत दिला दी। हसरंगा ने 39 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:West Indies fined for slow over rate in first ODI against Sri Lanka