DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रूट पर अपमानजनक टिप्पणी पर फंसे शैनोन गैब्रियल, ICC ने लगाया 4 मैचों का प्रतिबंध

West Indies' Shannon Gabriel with England's Joe Root (Action Images via Reuters)

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनोन गैब्रियल(Shannon Gabriel) को आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिये चार एकदिवसीय मैचों के लिये निलंबित कर दिया गया है और वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के पहले चार मैचों में नहीं खेल पाएंगे। गैब्रियल ने इंग्लैंड के खिलाफ सेंट लूसिया टेस्ट में आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.13 का उल्लंघन किया जो खिलाड़ी, अंपायर या मैच रैफरी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल से संबंधित है। इसके लिये उन पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगा और उनके खाते में तीन डिमैरिट अंक जुड़े।

इस तरह से गैब्रियल के पिछले 24 महीने के अंदर आठ अंक हो गये जिसके कारण उन पर चार वनडे मैच का प्रतिबंध लगाया गया।  आईसीसी ने गैब्रियल को इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से बहस के दौरान समलैंगिकता से जुड़ी कथित टिप्पणी के कारण आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया था। स्टम्प के माइक पर दोनों के बीच हुई बातचीत रिकार्ड हो गई है । रूट ने बाद में कहा था ,'' इसे अपमान की तरह इस्तेमाल मत करो । समलैंगिक होने में कोई बुराई नहीं है।

विंडीज खिलाड़ी गेब्रियल पर समलैंगिकता से जुड़ी कथित टिप्पणी का आरोप

रूट ने यह बताने से इनकार कर दिया कि गैब्रियल ने उनसे क्या कहा था। गैब्रियल ने अपनी गलती और सजा स्वीकार की और इस पर आगे सुनवाई नहीं होगी। आईसीसी मैच रेफरी जैफ क्रो ने उन्हें सजा सुनाई। मैदानी अंपायर राड टकर और कुमार धर्मसेना तथा तीसरे अंपायर क्रिस गैफनी ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की थी।

धौनी ही नहीं, विराट कोहली भी हैं बाइक्स के दीवाने, देखें VIDEO 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:west indies cricketer Shannon Gabriel banned for four ODIs over personal abuse