फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'ब्लैक लाइव्स मैटर' पर SA के पूर्व क्रिकेटरों की आलोचना पर डेरेन सैमी ने किया लुंगी एनगिडी का बचाव

'ब्लैक लाइव्स मैटर' पर SA के पूर्व क्रिकेटरों की आलोचना पर डेरेन सैमी ने किया लुंगी एनगिडी का बचाव

वेस्टइंडीज के विश्व कप (टी-20) विजेता कप्तान डेरेन सैमी ने 'ब्लैक लाइव्स मैटर' (बीएलएम) के मुद्दे पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ियों द्वारा आलोचना का सामना कर रहे लुंगी एनगिडी का समर्थन...

'ब्लैक लाइव्स मैटर' पर SA के पूर्व क्रिकेटरों की आलोचना पर डेरेन सैमी ने किया लुंगी एनगिडी का बचाव
एजेंसी,किंग्सटनFri, 10 Jul 2020 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के विश्व कप (टी-20) विजेता कप्तान डेरेन सैमी ने 'ब्लैक लाइव्स मैटर' (बीएलएम) के मुद्दे पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ियों द्वारा आलोचना का सामना कर रहे लुंगी एनगिडी का समर्थन किया है। ऑलराउंडर सैमी उन क्रिकेटरों में शामिल है जिन्होंने क्रिकेट में नस्लवाद के मुद्दे को सबसे पहले उठाया था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि एनगिडी की आलोचना से पता चलता है कि इस मुद्दे पर बोलना क्यों जरूरी है।

शाहिद अफरीदी ने बताया, कैसे 2014 में आर अश्विन को कन्फ्यूज कर भारत को हराया था

सैमी ने ट्वीट किया कि यह तथ्य है कि कुछ पूर्व खिलाड़ियों को 'बीएलएम' आंदोलन पर एनगिडी के रूख से परेशानी है, यही कारण है कि हम अश्वेत लोगों के मुद्दे पर यहां है। हम तुम्हारे साथ हैं। इस हफ्ते की शुरुआत में एनगिडी ने कहा था कि नस्लवाद का मुद्दा कुछ ऐसा है जिसे हमें वैसे ही बहुत गंभीरता से लेने की जरूरत है जैसे बाकी दुनिया कर रही है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटरों पैट सिमकॉक्स, बोएटा डिप्पेनार और विकेटकीपर रूडी स्टेन को हालांकि उनकी बात नागवार गुजरी जिन्होंने देश के श्वेत किसानों पर हो रहे हमले के मुद्दे पर चुप रहने पर एनगिडी पर निशाना साधा था। इन खिलाड़ियों ने कहा था कि नस्लवाद के खिलाफ 'बीएलएम' मुद्दे का साथ देने चाहिए लेकिन अपने देश के श्वेत किसानों की जानवरों की तरह हत्या पर चुप्पी साधने वालों का वे समर्थन नहीं कर सकते।

सचिन ने कहा, यह बॉलर रिवर्स स्विंग को 'रिवर्स' करने वाला पहला गेंदबाज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें