West Indies cricket team Shai Hope ICC ODI Championship One Day International Wicket Shai Hope John Campbell Record Highest Opening Partnership In ODIs - IREvWI: 2019 ICC WC से पहले वेस्टइंडीज ने बजाई बाकी टीमों के लिए खतरे की घंटी, होप-कैंपबेल ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IREvWI: 2019 ICC WC से पहले वेस्टइंडीज ने बजाई बाकी टीमों के लिए खतरे की घंटी, होप-कैंपबेल ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ही क्रिस गेल और मार्लन सैमुअल्स के नाम हैं, जो उन्होंने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 372 रन की साझेदारी कर बनाया था।

john campbell and shai hope  photo credit  twitter

ICC World Cup से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने बाकी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। आयरलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में कैरेबियाई टीम ने धांसू जीत दर्ज की। इस मैच में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) और जॉन कैंपबेल (John Campbell) ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला। इन दोनों ने मिलकर वनडे क्रिकट के इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी कर इतिहास रच डाला।

होप और कैंपबेल ने रविवार को आयरलैंड के साथ जारी ट्राई सीरीज के पहले मैच में ये उपलब्धि हासिल की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 365 रन की साझेदारी की, जो कि वनडे क्रिकेट इतिहास में पहले विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है। वेस्टइंडीज ने यह मैच 196 रनों के बड़े अंतर से जीता। शाई होप 170 और जॉन कैंपबेल 179 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों की शानदार पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में तीन विकेट पर 381 रन बनाए। वेस्टइंडीज को पहला झटका 48वें ओवर की दूसरी गेंद पर लगा था।

IPL 2019: प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंचकर रोहित शर्मा ने बताई ये मजेदार बातें

KXIP से हार के बाद महेंद्र सिंह धौनी ने की केएल राहुल की तारीफ, जानें क्या कहा

कैंपबेल ने अपनी पारी के दौरान 15 चौके और 6 छक्के जड़े, जबकि शाई होप ने 22 चौके और दो छक्के जड़े। इसके बाद वेस्टइंडीज ने आयरलैंड की टीम को 196 रनों पर ऑलआउट कर मैच 196 रनों से जीत लिया। एश्ले नर्स ने वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। ट्राई सीरीज की तीसरी टीम बांग्लादेश है।

वनडे क्रिकेट इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड इससे पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज इमाम उल हक और फखर जमान के नाम था, जिसे उन्होंने पिछले साल जुलाई में बुलावायो में जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाया था। इमाम और जमान ने उस मैच में पहले विकेट के लिए 304 रनों की साझेदारी की थी। हालांकि होप और कैंपबेल वनडे क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने से महज आठ रन से चूक गए।

वनडे क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ही क्रिस गेल और मार्लन सैमुअल्स के नाम हैं, जो उन्होंने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 372 रन की साझेदारी कर बनाया था।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:West Indies cricket team Shai Hope ICC ODI Championship One Day International Wicket Shai Hope John Campbell Record Highest Opening Partnership In ODIs