फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवेस्टइंडीज ने T20I में 213 रन का टारगेट चेज कर रचा बड़ा इतिहास, हेली ने कंगारुओं के खिलाफ ठोकी तूफानी सेंचुरी

वेस्टइंडीज ने T20I में 213 रन का टारगेट चेज कर रचा बड़ा इतिहास, हेली ने कंगारुओं के खिलाफ ठोकी तूफानी सेंचुरी

Australia Women vs West Indies Women 2nd T20I: वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में रोमांचक जीत हासिल की। वेस्टइंडीज ने साथ ही एक बड़ा इतिहास रच डाला।

वेस्टइंडीज ने T20I में 213 रन का टारगेट चेज कर रचा बड़ा इतिहास, हेली ने कंगारुओं के खिलाफ ठोकी तूफानी सेंचुरी
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 02 Oct 2023 08:04 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 7 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। हेली मैथ्यूज की अगुवाई वाली विंडीज ने सिडनी के मैदान पर 213 रन का टारगेट चेज कर बड़ा इतिहास रच डाला। वेस्टइंडीज ने महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बड़े स्कोर का सफलतापूर्वक पीछा किया है। हेली ने कंगारुओं की जमकर बखिया उधेड़ी और तूफानी शतकीय पारी खेली। बतौर ओपनर उतरीं हेली ने 64 गेंदों का सामना किया और 132 रन जुटाए। उन्होंने 20 चौके और 5 सिक्स ठोके। यह लक्ष्य का पीछा करते हुए महिला टी20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ी पारी है।

वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शबिका गजनबी बिना खाता खोले तीसरे ओवर में मेगन शट का शिकार बन गईं। इसके बाद, कप्तान हेली और स्टैफनी टेलर ने मोर्चा संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 174 रन की दमदार साझेदारी की। टेलर को मेगन ने 17वें ओवर में बोल्ड किया। टेलर ने 41 गेंदों में 11 चौकों के जरिए 59 रन बटोरे। जेस जोनासेन ने 19वें ओवर में हेली को बोल्ड किया। एशले गार्डनर को आखिरी ओवर में 8 रन का बचाव करना था लेकिन शेनेल हेनरी (4) शमाइन कैंपबेल (नाबाद 4) ने ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। वेस्टइंडीज ने एक गेंद बाकी रहते विजयी परचम फहराया।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस गंवाने के बाद 6 विकेट पर 212/6 का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान और विकेटकीपर एलिसा हीली शून्य पर पवेलियन लौटीं। ताहलिया मैकग्राथ (4) का बल्ला भी नहीं चला। बेथ मूनी और एलिसे पेरी ने दूसरे विकेट के लिए 70 रन की पार्टरनशिप की। मूनी ने 29 और पेरी ने 70 रन की पारी खेली। गार्डनर ने 2 और एनाबेल सदरलैंड ने 13 रन का योगदान दिया। फोबे लिचफील्ड और वेयरहैम ने ऑस्ट्रेलिया को 200 के पार पहुंचाया। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 66 रन की अटूट साझेदारी की। लिचफील्ड 19 गेंदों में 52 और वेयरहैम 13 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद रहीं। वेस्टइंडीज के लिए हेली मैथ्यूज ने तीन और शेनेल ने दो विकेट लिए। तीन मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें