फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटवेस्टइंडीज ने यूएसए को 128 रनों पर किया ढेर, आंद्रे रसेल और रोस्टन चेज ने ढहाया कहर

वेस्टइंडीज ने यूएसए को 128 रनों पर किया ढेर, आंद्रे रसेल और रोस्टन चेज ने ढहाया कहर

वेस्टइंडीज की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के अपने दूसरे मैच में यूएसए को 128 रनों पर ढेर कर दिया। इस मैच को जीतकर वेस्टइंडीज की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगी। 

वेस्टइंडीज ने यूएसए को 128 रनों पर किया ढेर, आंद्रे रसेल और रोस्टन चेज ने ढहाया कहर
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 08:03 AM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 के सुपर 8 का छठा मुकाबला वेस्टइंडीज और यूएसए के बीच बारबाडोस में खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने यूएसए को महज 128 रनों पर ढेर कर दिया। एक समय पर ऐसा लग रहा था कि टूर्नामेंट की संयुक्त मेजबान यूएसए की टीम 150 के करीब पहुंच जाएगी, लेकिन कैरेबियाई टीम के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए यूएसए को 128 रनों पर रोक दिया। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम बड़ी जीत दर्ज करना चाहेगी, क्योंकि सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए ये मुकाबला वेस्टइंडीज को जल्दी खत्म करना होगा। 

वेस्टइंडीज टीम के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में यूएसए की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और टीम का पहला विकेट 3 रन पर गिर गया। इसके बाद 50 रनों तक कोई विकेट नहीं गिरा तो सभी को लगा कि एक सम्मानजनक स्कोर यूएसए की टीम हासिल कर लेगी, लेकिन जैसे ही 51 रनों पर दूसरा विकेट गिरा तो फिर विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया और पूरी टीम 19.5 ओवर में 128 रन पर ऑलआउट हो गई। यूएसए के कई बल्लेबाजों को शुरुआत मिली, लेकिन कोई भी बड़ी पारी में उसे तब्दील नहीं कर पाया। 

परिवार के साथ T20 World Cup 2024 के लिए अमेरिका गए थे पाकिस्तानी खिलाड़ी, 60 कमरे किए थे बुक

यूएसए की तरफ से 16 गेंदों में 29 रन एंड्रीज गौस ने बनाए, जबकि 19 गेंदों में 20 रन नितीश कुमार ने बनाए। 19 रन मिलिंद कुमार के बल्ले से निकले और 18 रनों की पारी हरमीत सिंह ने खेली। 14 रन बनाकर अली खान नाबाद लौटे। वेस्टइंडीज की ओर से 3 विकेट आंद्रे रसेल को मिले और इतने ही विकेट रोस्टन चेज ने चटकाए। अल्जारी जोसेफ को दो सफलताएं मिलीं और एक विकेट गुडाकेश मोती को मिला। जोसेफ एक टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले संयुक्त रूप से पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 11 ही विकेट सैमुअल बद्री ने 2014 में लिए थे।