फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटTRI Series: वेस्टइंडीज ने बनाए 152 रन, बांग्लादेश को मिला 210 रनों का टारगेट

TRI Series: वेस्टइंडीज ने बनाए 152 रन, बांग्लादेश को मिला 210 रनों का टारगेट

Tri Series 2019 Bangladesh vs West indies: आयरलैंड में खेली गई ट्राई सीरीज के फाइनल मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ बांग्लादेश ने जीत दर्ज कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। यह पहला मौका है जब बांग्लादेश ने कोई...

TRI Series: वेस्टइंडीज ने बनाए 152 रन, बांग्लादेश को मिला 210 रनों का टारगेट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,डबलिनSat, 18 May 2019 01:21 PM
ऐप पर पढ़ें

Tri Series 2019 Bangladesh vs West indies: आयरलैंड में खेली गई ट्राई सीरीज के फाइनल मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ बांग्लादेश ने जीत दर्ज कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। यह पहला मौका है जब बांग्लादेश ने कोई ट्राई सीरीज पर कब्जा जमाया है। वेस्टइंडीज को इस मैच में बारिश का फायदा भी मिला, लेकिन फिर भी बांग्लादेश ने शानदार जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज ने 24 ओवर में एक विकेट पर 152 रन बनाए थे, जब बारिश शुरू हो गई। काफी देर बाद जब मैच शुरू हुआ तो बांग्लादेश को 24 ओवर में 210 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिल गया।

डकवर्थ लुइस मेथड से बांग्लादेश को यह लक्ष्य मिला। बांग्लादेश को मोसादक हुसैन की पारी ने शानदार जीत दिलाई। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। शाई होप और सुनील एंब्रिस ने मिलकर वेस्टइंडीज को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 22.4 ओवर में 144 रनों की साझेदारी निभाई। मेहदी हसन ने होप को आउट किया। होप 64 गेंद पर 74 रन बनाकर आउट हुए, एंब्रिस 78 गेंद पर नॉटआउट 69 रन बनाकर लौटे और डेरेन ब्रावो ने 3 गेंद पर नॉटआउट 3 रन बनाए।

ENGvPAK: चौथे वनडे में भी बरसे खूब रन, सीरीज पर इंग्लैंड का कब्जा

ENGvPAK: इमाम उल हक को मार्क वुड की गेंद पर लगी चोट, पहुंचे अस्पताल

बारिश के बाद संशोधित लक्ष्य के साथ खेलने उतरी बांग्लादेश टीम को सौम्य सरकार और तमीम इकबाल ने तेज शुरुआत दी, लेकिन तमीम और शब्बीर रहमान का विकेट एक के बाद एक गिरा और बांग्लादेश की टीम कुछ दबाव में आ गई। मुशफिकुर रहीम ने इसके बाद सौम्य सरकार का साथ निभाते हुए स्कोर 100 के पार पहुंचाया। सौम्स 41 गेंद पर 66 रन और मुशफिकुर 22 गेंद पर 36 रन बनाकर आउट हुए। मोसादक ने 24 गेंद पर नॉटआउट 52 रनों की धुआंधार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। बांग्लादेश की तरफ से वनडे क्रिकेट में उन्होंने तीसरी सबसे तेज फिफ्टी भी जड़ी।

बांग्लादेश ने 22.5 ओवर में ही पांच विकेट पर 213 रन बनाकर ट्राई सीरीज अपने नाम की। इस सीरीज की तीसरी टीम मेजबान आयरलैंड थी। बांग्लादेश के लिए यह सीरीज जीत कई मायनों में बहुत खास है, इस जीत के साथ विश्व कप के लिए टीम का मनोबल भी काफी बढ़ा होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें