DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA: विराट के बल्ले पर लगाम लगाना चाहता है दक्षिण अफ्रीका का ये क्रिकेटर, हार के बाद दिया ये बयान

JP Duminy

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए तीसरे वनडे दक्षिण अफ्रीकी टीम तेज गेंदबाज युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की गेंदों का सामना नहीं कर पाई। इस बारे में टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज जेपी डुमिनी ने कहा है कि उन्हें इन दोनों स्पिनरों के खिलाफ नए सिरे से रणनीति बनानी होगी। तीसरे वनडे में जीत के लिये 304 रन के लक्ष्य क पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम 40 ओवर में 170 रन पर आउट हो गई । चहल और यादव ने चार चार विकेट लिए।

विराट के बल्ले पर लगाना होगा लगाम...

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 160 रन बनाये जो वनडे क्रिकेट में उनका 34वां शतक है। डुमिनी ने कहा कि कोहली अलग ही लीग में है और दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को उनके बल्ले पर लगाम लगाने के लिये अलग तरीके से सोचना होगा। उन्होंने कहा ,'' वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से है। आपको उसके खिलाफ एक भी मौका नहीं छोड़ना चाहिए। हमने मौके बनाए, लेकिन उन्हें भुना नहीं सके ।

गुगली का सामना नहीं कर पाए...
डुमिनी ने कहा ,'' हममें से कोई भी भारतीय गेंदबाजों की गुगली का सामना नहीं कर सके। उन्होंने इतनी अच्छी गेंदबाजी की कि हम अपना स्वाभाविक खेल नहीं दिखा पाए। हमें उनके खिलाफ नए सिरे से रणनीति बनानी होगी। उन्होंने हमें हर विभाग में उन्नीस साबित किया। उन्होंने कहा कि श्रृंखला में अभी तीन मैच बाकी है और वे चौथे मैच से पहले गंभीर विचारमंथन करेंगे। 

डुमिनी के मुताबिक ,'' एक योजना होनी जरूरी है। हम चौथे मैच से पहले आत्ममंथन करेंगे। हम उनके स्पिनरों को नहीं खेल पा रहे हैं। डुमिनी ने कहा ,'' हमें उनका तोड़ निकालना होगा । जब आप उनकी ढीली गेंदों को भी नहीं खेल पा रहे तो इसका मतलब है कि आप सहज नहीं हैं । एक बार सहज होने पर आप आत्मविश्वास के साथ खेल सकते हैं।


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:We need to re work our plan against virat Chahal and Yadav says jp duminy