फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: इरफान पठान ने उमरान मलिक को दी खास सलाह, कहा- हमने सचिन तेंदुलकर को भी यही प्रोसेस फॉलो करते देखा

IND vs SA: इरफान पठान ने उमरान मलिक को दी खास सलाह, कहा- हमने सचिन तेंदुलकर को भी यही प्रोसेस फॉलो करते देखा

तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने लीग के 15वें सीजन में जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ा था। स्पीड गन उमरान आईपीएल के किसी एक सीजन में 20 विकेट पूरे करने वाले भारत के सबसे कम उम्र के गेंदबाज हैं।

IND vs SA: इरफान पठान ने उमरान मलिक को दी खास सलाह, कहा- हमने सचिन तेंदुलकर को भी यही प्रोसेस फॉलो करते देखा
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Jun 2022 06:24 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन करने के बाद तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को पहली बार नेशनल टीम में चुना गया है। मलिक ने पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) की देखरेख में ही अपना करियर संवारा है। उमरान ने हाल ही में हैदराबाद फ्रेंचाइजी के साथ एक और बेहतरीन सीजन के बाद मेंटॉर इरफान के साथ नेशनल टीम में चुने जाने का जश्न मनाया है। जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाया था। उमरान अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से टीम इंडिया में डेब्यू कर सकते हैं। हालांकि उनके डेब्यू से पहले उनके मेंटॉर इरफान ने उन्हें एक खास सलाह दी है।

मलिक को डेब्यू के लिये करना पड़ सकता है इंतजार, ये है कारण

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स शो गेम प्लान पर चर्चा के दौरान उमरान के विश्व क्रिकेट में तेजी से उभरने के बारे में बात करते हुए कहा, 'मैं हमेशा उनसे कहता हूं कि आपको अपनी लाइन और लेंथ पर ध्यान देना है लेकिन आपको अपनी गति बिल्कुल भी कम नहीं करनी चाहिए। वह जितना अधिक गेंद को तीन स्टंप के करीब रखने की कोशिश करेगा और हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी करेगा तो बाकी सब कुछ सही हो जाएगा।

कोहली, रोहित और राहुल को लेकर द्रविड़ का करारा जवाब- नहीं होगा बदलाव

तेज गेंदबाज उमरान ने लीग के 15वें सीजन में जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ा था। स्पीड गन उमरान आईपीएल के किसी एक सीजन में 20 विकेट पूरे करने वाले भारत के सबसे कम उम्र के गेंदबाज हैं। SRH के तेज गेंदबाज ने IPL 2022 में 14 मैचों में 22 विकेट चटकाए थे। 

इरफान ने आगे कहा, 'हर मैच के बाद मेरे पास उनके लिए एक सिंपल सलाह है, चाहे वह आईपीएल में हो या अन्य कोई मैच। आपने आज क्या अच्छा किया है और आपको कहां सुधार करना है। यह प्रोसेस तब तक होनी चाहिए जब तक वह या कोई और क्रिकेट नहीं खेलता। हमने सचिन तेंदुलकर को भी इस प्रक्रिया का पालन करते देखा है, हालांकि उनके जैसा करियर किसी और का नहीं रहा है।'

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper