class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: वीरू के रंग में दिखे थे द्रविड़, 'सबसे तेज' फिफ्टी जड़ सबको चौंकाया था

द्रविड़ ने की थी वीरू की तरह बल्लेबाजी

1/2 द्रविड़ ने की थी वीरू की तरह बल्लेबाजी

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने इंटरनेशनल करियर में कई लंबी पारियां खेली हैं। विकेट पर टिककर खेलने में द्रविड़ माहिर रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, वनडे इंटरनेशनल में भारत की ओर से दूसरी सबसे तेज फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड द्रविड़ के नाम ही दर्ज है। आज ही के दिन 2003 में द्रविड़ ने ऐसी बल्लेबाजी की थी कि हर कोई देखता रह गया था।

द्रविड़ 44.2 ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए थे और 22 गेंद में पचासा ठोक डाला था। भारत की ओर से सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड अजित अगारकर के नाम है, जिन्होंने 21 गेंद पर पचासा ठोका था। इसके अलावा कपिल देव भी 22 गेंद पर फिफ्टी जड़ चुके हैं। इसके अलावा युवी भी 22 गेंद पर फिफ्टी जड़ चुके हैं। द्रविड़ ने ये हाफसेंचुरी न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ी थी। वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर ने मिलकर टीम इंडिया को तूफानी शुरुआत दी थी।

इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 182 रनों की साझेदारी की थी। तेंदुलकर 130 और सचिन 102 रन बनाकर आउट हुए थे। आखिरी के ओवरों द्रविड़ को बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

VIDEO: तेंदुलकर का कैच लपकने पर भी इस कैरेबियाई ने नहीं मनाया था जश्न, जानिए क्यों...

डबल सेंचुरी के साथ बेटा निकला आगे, तोड़ा अपने पिता का ही बनाया रिकॉर्ड

आगे की स्लाइड में देखें वीडियो...

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:watch rahul dravid s fastest fifty in odi cricket
Shocking: टेस्ट सीरीज से पहले विराट कोहली का बड़ा बयान, 'मैं कोई रोबोट नहीं हूं, मेरी चमड़ी...'डबल सेंचुरी के साथ बेटा निकला आगे, तोड़ा अपने पिता का ही बनाया रिकॉर्ड